Breaking News
  • #ImmunityConclaveOnZee : केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कोरोना की दवा पर शोध जारी है.
  • #ImmunityConclaveOnZee : श्रीपद नाइक ने कहा - 6-7 सप्ताह में शोध पूरा हो जाएगा.
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '8 बजे नाश्ता, 12 बजे दोपहर का खाना, शाम को 8 बजे तक खाना खा लें'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, 'भगवान ने हमें इंसान बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी दौलत दी है'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '6 घंटे की नींद जरूर पूरी करें और उससे ज्यादा सोएं भी नहीं'

मिलिए भारतीय मूल की मेधा से, जिन्हें अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में मिली अहम जिम्मेदारी

 भारतीय मूल की अमेरिकी ( Indian American ) मेधा राज को अमेरिका (America) डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के चुनाव प्रचार के डिजिटल डिपार्टमेंट का प्रमुख बनाया गया है.

मिलिए भारतीय मूल की मेधा से, जिन्हें अमेरिका के राष्ट्रपति चुनाव में मिली अहम जिम्मेदारी
मेधा राज.

नई दिल्ली: भारतीय मूल की अमेरिकी ( Indian American ) मेधा राज को अमेरिका (America) डेमोक्रेटिक पार्टी के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बिडेन के चुनाव प्रचार के डिजिटल डिपार्टमेंट का प्रमुख बनाया गया है. यह जिम्मेदारी इसलिए भी अहम क्योंकि इस बार कोरोना वायरस के मद्देनजर अमेरिकी चुनाव पूरी तरह से वर्चुअल होगा.

ऐसे में चुनाव का प्रचार-प्रसार भी डिजिटल किया जाएगा. कहा जा रहा है कि वर्चुअल प्लेटफार्म पर अपना प्रभाव जमाकर चुनाव जीतना एक बड़ा चैलेंज होगा. इस वजह से राष्ट्रपति उम्मीदवार के डिजिटल कैंपेन का चीफ नियुक्त किया जाना बड़ी बात है.

ये भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच दिल्ली के लोगों को मिली ये राहत, सरकार ने किया ऐलान

बिडेन के चुनाव प्रचार कैंपेन अधिकारियों के मुताबिक मेधा राज कैंपन के डिजिटल विभाग के सभी पहलुओं पर काम करेंगी और उनका काम प्रचार के नतीजों को अधिक से अधिक कारगर बनाने का होगा.

अमेरिका मूल की भारत की बेटी मेधा राज ने इंटरनेशनल पॉलिटिक्स में जॉर्जटाउन यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट और स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी से एमबीए की भी पढ़ाई पूरी की है. अमेरिका में 3 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होना है. 77 साल के पूर्व उपराष्ट्रपति बिडेन का मुकाबला रिपब्लिकन उम्मीदवार और मौजूदा राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से होगा.