पाक में हाफिज सईद के जमात-उद-दावा के मीडिया कवरेज पर लगी रोक

पाकिस्तान में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकवादी हाफिज सईद की अगुवाई वाले जमात-उद-दावा समेत कई आतंकी संगठनों के मीडिया कवरेज पर रोक लगा दी गई है।

पाक में हाफिज सईद के जमात-उद-दावा के मीडिया कवरेज पर लगी रोक

इस्लामाबाद : पाकिस्तान में मुंबई हमलों के मास्टरमाइंड आतंकवादी हाफिज सईद की अगुवाई वाले जमात-उद-दावा समेत कई आतंकी संगठनों के मीडिया कवरेज पर रोक लगा दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक गृह मंत्रालय ने राष्ट्रीय कार्ययोजना के तहत जमात-उद-दवा, फलह-ए-इंसानियत (एफआईएफ) और लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के मीडिया कवरेज पर रोक लगा दी है।

पाकिस्तान इलेक्ट्रॉनिक मीडिया रेगुलेटरी अथॉरिटी ने इस संबंध में अधिसूचना जारी की है। फिलहाल यह स्पष्ट नहीं हो पाया है कि क्या यह कदम प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की ओर से अमेरिकी राष्ट्रपति को दिये गए आश्वासन से संबंधित है। 

शरीफ ने आश्वासन दिया था कि पाकिस्तान संयुक्त राष्ट्र की ओर से नामजद आतंकवादियों और लश्कर-ए-तैयबा समेत आतंकवादी संगठनों के खिलाफ संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद प्रस्तावों के तहत अंतरराष्ट्रीय कटिबद्धताओं और बाध्यताओं के तहत प्रभावी कार्रवाई करेगा।

राष्ट्रीय कार्ययोजना पेशावर आतंकवादी हमले के बाद तैयार की गई थी। इस हमले में 150 से अधिक लोग मारे गए थे। संयुक्त राष्ट्र ने दिसंबर 2008 में जेयूडी को आतंकवादी संगठन और सईद को आतंकवादी घोषित किया था।