अमेरिकी चुनाव में मां दुर्गा के पोस्टर पर विवाद, हिंदू संगठनों ने की माफी की मांग

डेमोक्रेटिक पार्टी की उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस (Kamala Harris) की भतीजी मीना ने फोटो शेयर की थी, जिसमें कमला हैरिस को मां दुर्गा और डोनाल्‍ड ट्रंप को राक्षस के रूप में द‍िखाया गया है.

अमेरिकी चुनाव में मां दुर्गा के पोस्टर पर विवाद, हिंदू संगठनों ने की माफी की मांग
कमला हैरिस की भतीजी मीना ने फोटो शेयर की थी.

नई दिल्ली: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव (America President Election) होने वाले हैं और डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से भारतीय मूल की कमला हैरिस (Kamala Harris) उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार हैं. कमला हैरिस लगातार अमेरिका में बसे हिंदुओं के दिलों में उतरने की कोशिश कर रही हैं. नवरात्रों की शुरुआत पर उन्होंने अमेरिका में बसे भारतीयों को शुभकामनाएं दी थी, लेकिन इस बीच एक फोटो के कारण कमला हैरिस अचानक निशाने पर आ गई हैं.

कमला हैरिस की भतीजी ने ट्वीट की फोटो
दरअसल, कमला हैरिस की भतीजी मीना ने ट्विटर पर एक फोटो शेयर की, जिसमें कमला हैरिस को मां दुर्गा की तरह दिखाया गया है. तस्वीर को लेकर अमेरिका में हिंदू समुदाय के बीच बेहद नाराजगी है और माफी मांगने की मांग की है. हालांकि विवाद होने के बाद मीना ने अपना ट्वीट डिलीट कर दिया है.

VIDEO

फोटो पर क्यों हो रहा है विवाद
 तस्वीर में मां दुर्गा को महिषासुर का वध करते हुए दिखाया गया है, लेकिन विवाद का कारण ये है कि तस्वीर में मां दुर्गा की जगह कमला हैरिस का चेहरा लगाया गया है, जबकि राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार जो बाइडेन को माता की सवारी शेर के तौर पर दिखाया गया है. वहीं डोनाल्ड ट्रंप महिषासुर के तौर पर पेश किए गए हैं.

हिंदू समुदाय में काफी नाराजगी
अमेरिका में रहने वाले भारतीयों ने इस तस्वीर पर आपत्ति जताते हुए कहा है कि तस्वीर अपमानजनक है और हिंदू समुदाय के बीच काफी नाराजगी है. इसके साथ ही भारतीय समुदाय ने इसके लिए मीना से माफी की मांग की है.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.