VIDEO : सबके सामने मेलानिया ने झटक दिया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का हाथ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अपनी पत्नी मेलिना ट्रंप के साथ एक छोटा सा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ट्रंप अपनी पत्नी के साथ अपनी पहली इंटरनेशनल ट्रिप पर निकले हुए हैं. इसी सिलसिले अपनी ट्रिप के तीसरे दिन डोनाल्ड इजरायल पहुंचे और यहां शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा. 

VIDEO : सबके सामने मेलानिया ने झटक दिया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का हाथ
मेलानिया ट्रंप ने झटका अमेरिकी राष्ट्रपति का हाथ

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का अपनी पत्नी मेलिना ट्रंप के साथ एक छोटा सा वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. ट्रंप अपनी पत्नी के साथ अपनी पहली इंटरनेशनल ट्रिप पर निकले हुए हैं. इसी सिलसिले अपनी ट्रिप के तीसरे दिन डोनाल्ड इजरायल पहुंचे और यहां शर्मिंदगी का सामना करना पड़ा. 

इजरायल के बेन गुर्रियन एयरपोर्ट पर जब डोनाल्ड ने अपनी पत्नी का हाथ पकड़ने के लिए हाथ बढ़ाया तो मेलिना ने उनका हाथ झटक दिया. जबकि इसी समय इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपनी पत्नी सारा का हाथ पकड़ रखा था.

अमेरिकी राष्ट्रपति और उनकी पत्नी का ये अजीब पल कैमरे में कैद हो गया. कुछ ही वक्त बात ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. वीडियो के वायरल होते ही सवाल उठने लगे कि क्या वाकई मेलानिया ट्रंप अमेरिकी राष्ट्रपति का हाथ झटका.

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट टि्वटर पर लोगों का पूरा ध्यान अमेरिका के प्रथम दंपति की बॉडी-लैंग्वेज पर रहा, और सभी ने इस ओर इशारा किया कि डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी को एक कदम पीछे छोड़कर इजरायली दंपति के साथ चल रहे थे.

अब इस तरह अमेरिकी की फर्स्ट लेडी का सारे राह हाथ झटक देना भी सुर्खिया बना रहा है. वैसे इससे पहले पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और उनकी पत्नी मिशेल अपनी शानदार कमेस्ट्री के कारण मीडिया में सुर्खियां बनते थे. मेलिना ट्रंप की डोनाल्ड ट्रंप की तीसरी पत्नी हैं और उनसे उम्र में 23 साल छोटी है. दोनों की शादी साल 2005 में हुई थी.

इसके बाद लोगों ने सोशल मीडिया पर चुटकियां लेना भी शुरू कर दिया और कुछ लोगों ने पूर्व राष्ट्रपति ओबामा और उनकी पत्नी के वीडियो भी शेयर किए.

बता दें कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की सऊदी अरब की यात्रा कई कारणों से मीडिया की सुर्खियां बटोर रही है. वहां के रीति-रिवाजों में घुलने-मिलने की कोशिश पर भी सवाल उठे.

बता दें कि इसी साल जनवरी में भी ट्विटर पर #FreeMelania कैम्पेन चलाया गया था, जब कैमरों में कैद हुआ था कि जिस क्षण डोनाल्ड ट्रंप ने मेलानिया की ओर से मुंह फेरा, मेलानिया की मुस्कुराहट ठीक उसी क्षण गुस्से में बदल गई थी.

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा उनकी पत्नी मेलानिया का विवाह 12 साल पहले हुआ था, और उनका एक 11-वर्षीय पुत्र बैरन है. जब डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बने थे, देश की प्रथम महिला के रूप में मेलानिया ने व्हाइट हाउस में आकर रहने के स्थान पर न्यूयार्क में ही बसे रहना बेहतर समझा, जिससे उन दोनों के बीच रिश्ते को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है.

ट्रंप राष्टपति बनने से पहले से ही अपने बयानों को लेकर विवादों में रहे हैं. अपने बेटी को लेकर कहे गए उनके विवादित कमेंट चुनाव प्रचार को दौरान खूब सुर्खियां बटौर चुके हैं.