VIDEO : एक बार फिर मेलानिया ने 'बेरहमी' से झटक दिया अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का हाथ

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों अपनी पत्नी मेलानिया के साथ अपनी पहले इंटरनेशनल ट्रिप पर निकले हुए हैं. इस ट्रिप के दौरान कैमरे में ट्रंप को उनकी पत्नी के बीच चल रही 'कलह' कैमरे में लगातार कैद हो रही है. 

VIDEO : एक बार फिर मेलानिया ने 'बेरहमी' से झटक दिया अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का हाथ
अब रोम में मेलानिया ने झटका डोनाल्ड ट्रंप का हाथ (still grab)

नई दिल्ली : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इन दिनों अपनी पत्नी मेलानिया के साथ अपनी पहले इंटरनेशनल ट्रिप पर निकले हुए हैं. इस ट्रिप के दौरान कैमरे में ट्रंप को उनकी पत्नी के बीच चल रही 'कलह' कैमरे में लगातार कैद हो रही है. 

VIDEO : सबके सामने मेलानिया ने झटक दिया अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का हाथ

दरअसल, इजरायल दौरे पर पहुंचे ट्रंप और मेलानिया का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ है. इस वीडियो में मेलानिया ट्रंप का हाथ झटकती नजर आ रही हैं. इस वीडियो के बाद ट्रंप की सोशल मीडिया पर काफी किरकिरी हुई. इस घटना को अभी कुछ वक्त ही बीता है कि मेलानिया की वजह से एक बार फिर सबसे ताकतवर देश के राष्ट्रपति शर्मिंदगी झेलनी पड़ी है. 

इस बार रोम में मेलानिया ने ट्रंप का हाथ नहीं थामा और ये नजारा भी कैमरे में कैद हो गया. डोनाल्ड ट्रंप तथा उनकी पत्नी रोम पहुंचकर विमान से नीचे उतरने के लिए दरवाजे पर आकर खड़े हुए थे. उनकी अगवानी के लिए पहुंचे लोगों का हाथ हिलाकर अभिवादन कर रहे थे, लेकिन उसी वक्त जब राष्ट्रपति ने मेलानिया का हाथ थामना चाहा. 

मेलानिया ने यहां भी ट्रंप का हाथ नहीं थामा और अपना हाथ हटा लिया. मेलानिया ने माथे पर आई बालों की लट को कानों तक ले जाना जरूरी समझा. इसके बाद कैमरों की मौजूदगी में हुई इस शर्मिन्दगी को छिपाने के लिए डोनाल्ड ट्रंप ने उनकी पीठ पर हाथ रखा, लेकिन सोशल मीडिया पर ट्रंप एक बार फिर मजाक के पात्र बन गए. 

बता दें कि अमेरिकी राष्ट्रपति तथा उनकी पत्नी वेटिकन में पोप फ्रांसिस के साथ पहली मुलाकात के लिए रोम पहुंचे हैं. गौरतलब है कि पिछले हफ्ते ही इजरायल यात्रा के दौरान बेन गुरियों एयरपोर्ट पर इस्राइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू तथा उनकी पत्नी सारा के साथ रेड कार्पेट पर चलते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने अपनी पत्नी मेलानिया की ओर हाथ बढ़ाया था, लेकिन मेलानिया ने वहां लगे सैकड़ों कैमरों की कतई परवाह न करते हुए उनका हाथ झटक दिया था.

माइक्रो-ब्लॉगिंग वेबसाइट टि्वटर पर तब भी उनका काफी मजाक उड़ाया गया था, क्योंकि दरअसल उस समय डोनाल्ड ट्रंप अपनी पत्नी को एक कदम पीछे छोड़कर इजरायली दंपति के साथ चल रहे थे.

अमेरिकी राष्ट्रपति (POTUS) डोनाल्ड ट्रंप तथा प्रथम महिला (FLOTUS) मेलानिया ट्रंप की इस विदेश यात्रा में वेटिकन तीसरा पड़ाव है. उनकी यात्रा सऊदी अरब से शुरू हुई थी, और फिर सप्ताहांत में वे इस्राइल तथा पश्चिमी तट गए थे. 

राष्ट्रपति और उनकी पत्नी के अगले गंतव्य, यानी 25 मई को ब्रसेल्स पहुंचने वाले हैं, जहां वे नाटो की बैठक में हिस्सा लेने के लिए जाने वाले हैं. 

बता दें कि मेलानिया ट्रंप की डोनाल्ड ट्रंप की तीसरी पत्नी हैं और उनसे उम्र में 23 साल छोटी है. दोनों की शादी साल 2005 में हुई थी. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तथा उनकी पत्नी मेलानिया का विवाह 12 साल पहले हुआ था, और उनका एक 11-वर्षीय पुत्र बैरन है. जब डोनाल्ड ट्रंप राष्ट्रपति बने थे, देश की प्रथम महिला के रूप में मेलानिया ने व्हाइट हाउस में आकर रहने के स्थान पर न्यूयार्क में ही बसे रहना बेहतर समझा, जिससे उन दोनों के बीच रिश्ते को लेकर अटकलों का बाजार गर्म है.