ताज की सुंदरता की दीवानी हुईं अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, ट्वीट किया VIDEO
Advertisement

ताज की सुंदरता की दीवानी हुईं अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप, ट्वीट किया VIDEO

भारत दौरे के दौरान डोनाल्ड ट्रंप और मेलानिया ट्रंप ने सोमवार 24 फरवरी को ताजमहल का दीदार किया था. 

(@FLOTUS)

वाशिंगटन: दुनिया के 7 अजूबों में से एक ताजमहल (Taj Mahal) की सुंदरता का जादू अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) पर भी चल गया है. अमेरिका (us) जाकर भी वह ताज की यादों में खोई हैं. 

उन्होंने डोनाल्ड ट्रंप (Donald trump) के साथ अपना एक वीडियो ट्विटर पर शेयर किया है. वीडियो में वह ट्रंप और मलेनिया ताज का दीदार करते नजर आ रहे हैं. बता दें भारत दौरे के दौरान डोनाल्ड ट्रंप और मलेनिया ट्रंप ने सोमवार 24 फरवरी को ताजमहल देखा था.  

इस दौरान उन्हें ताजमहल की खूबसूरती और ऐतिहासिक महत्ता की जानकारी देने की जिम्मेदारी गाइड नितिन कुमार सिंह को मिली। ट्रंप को नितिन का साथ खूब भाया और उन्होंने उसके साथ सेल्फी भी खिंचवाई। मलेनिया द्वारा शेयर की किए गए वीडियो में नितिन भी नजर आ रहा है. 

ताज देखने के बाद विजिटर बुक में डोनाल्ड ट्रंप ने लिखा था, "यह इमारत समय से परे है. यह भारत की समृद्ध संस्कृति का प्रतीक है."

दुनिया के सात अजूबों में से एक ताजमहल को मुगल बादशाह शाहजहां ने अपनी बेगम मुमताज के लिए बनवाया था. सन् 1632-53 में बना ताजमहल प्रेम का प्रतीक बन गया है. इसकी खूबसूरती और इससे जुड़ी यादों पर कई शायरों-कवियों ने अपनी नज्में लिखी हैं.

ये वीडियो भी देखें:

Trending news