close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जब एक सांप ने रोक दिया सड़क पर पूरा ट्रैफिक!

सांप को देखते ही लोग डर के मारे सहम जाते हैं. कुछ यहां वहां भागने लगते हैं तो कुछ इतना सहम जाते हैं कि वो हिल भी नहीं पाते. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में तो सांप के कारण पूरी सड़क का ही ट्रैफिक थम गया. 

जब एक सांप ने रोक दिया सड़क पर पूरा ट्रैफिक!
सांप को देख डर के मारे लोग भागने लगे (फोटो- @cityofmelbourne)

नई दिल्ली: सांप को देखते ही लोग डर के मारे सहम जाते हैं. कुछ यहां वहां भागने लगते हैं तो कुछ इतना सहम जाते हैं कि वो हिल भी नहीं पाते. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न में तो सांप के कारण पूरी सड़क का ही ट्रैफिक थम गया. आखिरकार जब स्नेक कैचर वहां पहुंचे और सांप को सुरक्षित रूप से वहां से हटा लिया गया, तब जाकर लोगों को राहत मिली और फिर से सड़क पर यातायात शुरू हो गया.

जहरीला था सांप
जानकारी के मुताबिक, मेलबर्न के कोलिंस रोड और स्पेंसर स्ट्रीट पर लोगों को एक सांप नजर आया. ये सांप टाइगर स्नेक था, जो काफी जहरीला होता है. लोगों की नजर जब उस पर पड़ी तो वे डर के मारे वहां से भागने लगे. आखिरकार इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को दी गई. जिसके बाद उस पूरी सड़क पर यातायात रोक दिया गया.

सांप के काटने पर भी जिंदा है किसान, लेकिन सांप की हो गई मौत... जानिए क्‍या है पूरा मामला

सिटी ऑफ मेलबर्न ने इस संबंध में ट्वीट भी किया और लोगों को दूसरे रास्ते से जाने के लिए कहा. ट्वीटर पर सांप का फोटो शेयर करते हुए लिखा गया 'अगर आप कोलिंस रोड और स्पेंसर स्ट्रीट की तरफ जा रहे हैं तो दूसरा रास्ता ले लीजिए. हम एक सांप को पकड़ने की कोशिश कर रहे हैं, जो शायद अपना रास्ता भटक गया है'.

घायल था सांप
मौके पर स्नेक कैचर को बुलाया गया. उन्होंने काफी मशक्कत के बाद सांप को पकड़ लिया. इसकी फोटो लोगों ने ट्विटर पर शेयर की. सांप के पकड़े जाने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली. सांप के पकड़े जाने के बाद रोड पर फिर से यातायात शुरू करवा दिया गया.

मीडिया से बातचीत के दौरान मौके पर मौजूद अधिकारियों ने बताया कि सांप शायद नाली से ऊपर आ गया था. वो घायल था, जिस वजह से वहां से नहीं जा पा रहा था. माना जा रहा कि सड़क पर वो किसी कार की चपेट में आ गया होगा, जिससे उसे चोट लग गई.