Melinda Gates बढ़ा सकती हैं Bill Gates के लिए मुश्किलें, बच्‍चों को दी जाने वाली संपत्ति पर फंस सकता है पेंच
Advertisement

Melinda Gates बढ़ा सकती हैं Bill Gates के लिए मुश्किलें, बच्‍चों को दी जाने वाली संपत्ति पर फंस सकता है पेंच

हाल ही में अपने रास्‍ते जुदा करने वाले बिल और मेलिंडा गेट्स के बीच संपत्ति को लेकर एक मसले पर पेंच फंस सकता है. बिल गेट्स तीनों बच्‍चों में से हर एक के लिए 10 मिलियन डॉलर की विरासत छोड़ना चाहते हैं, लेकिन मेलिंडा इससे सहमत नहीं हैं. 

बिल और मेलिंडा गेट्स (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: 27 साल के वैवाहिक जीवन के बाद पत्‍नी मेलिंडा गेट्स (Melinda Gates) से अलग हुए माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर और अरबपति बिल गेट्स (Bill Gates) के लिए मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. पत्‍नी मेलिंडा ने एक ऐसा कदम उठाया है, जिससे दुनिया के सबसे अमीर व्‍यक्तियों में शुमार बिल गेट्स को परेशानी हो सकती है. दरअसल, मेलिंडा ने अपने तीनों बच्चों (Children) के लिए ज्‍यादा संपत्ति छोड़ने का मन बनाया है, जबकि बिल गेट्स अपने हर बच्‍चे को दी जाने वाली विरासत (Inheritance) की घोषणा पहले ही सार्वजनिक रूप से कर चुके हैं. 

  1. बिल और मेलिंडा गेट्स के बीच फंस सकता है मामला 
  2. बिल गेट्स के लिए बढ़ सकती है मुसीबत
  3. बच्‍चों के लिए छोड़ी जाने वाली विरासत पर फंस सकता है मामला  

हर बच्‍चे को 10 मिलियन डॉलर 

बिल गेट्स ने सार्वजनिक तौर पर कहा है कि वे अपनी संपत्ति में से अपने तीनों बच्‍चों में से हर एक को 10 मिलियन अमरीकी डॉलर देंगे और बाकी की संपत्ति चैरिटी (Charity) के लिए दे देंगे. लेकिन डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक मेलिंडा ने एक आश्चर्यजनक कदम उठाते हुए अपनी कानूनी टीम में टॉप लॉयर्स की सेवाएं लेने का फैसला किया है. जबकि इस समय बिल और मेलिंडा की लीगल टीमें दोनों की 130 अरब डॉलर की संयुक्त संपत्ति को बांटने में जुटी हैं.

यह भी पढ़ें: Florida: 14 साल के लड़के ने बेरहमी से 13 साल की लड़की को मारा, 114 बार चाकू से गोदा

बच्‍चों को ज्‍यादा संपत्ति दिलाना चाहती हैं मेलिंडा 

विशेषज्ञों का कहना है कि टॉप वकीलों को नियुक्त करने का मेलिंडा का फैसला इस बात का इशारा देता है कि वे अपने और बिल के तीन बच्चों - जेनिफर (25), रोरी (21) और फोएबे (18) को दी जा रही विरासत को बदलना चाहती हैं. सेलिब्रिटी डायवोर्स के अटॉर्नी न्यूमैन कोहेन ने बताया, 'बिल गेट्स ने गर्व से दुनिया के सामने घोषणा की है कि वह अपने तीनों बच्चों में से हर एक के लिए $ 10 मिलियन छोड़ रहे हैं और बाकी अरबों की संपत्ति को दान कर देंगे. अब यह मामला मेलिंडा के हाथ में हैं क्‍योंकि वह शायद अपने हर बच्चे के लिए $ 10 मिलियन से ज्‍यादा की विरासत छोड़ना चाहती हैं.' 

Trending news