पदभार संभालने के एक दिन बाद मेक्सिको में मेयर की हत्या
Advertisement

पदभार संभालने के एक दिन बाद मेक्सिको में मेयर की हत्या

मेक्सिको में एक नवनिर्वाचित महिला मेयर के पदभार संभालने के कुछ ही घंटों बाद हमलावरों ने उनके घर पर धावा बोला और गोली मारकर उनकी हत्या कर दी । पुलिस ने बताया कि गिसेला मोता को उनके शपथ लेने के महज 24 घंटे बाद गोली मार दी गई । उन्होंने शुक्रवार को टेमिक्सको शहर के मेयर के रूप में शपथ ली थी ।

पदभार संभालने के एक दिन बाद मेक्सिको में मेयर की हत्या

क्यूर्नावाका (मेक्सिको): मेक्सिको में एक नवनिर्वाचित महिला मेयर के पदभार संभालने के कुछ ही घंटों बाद हमलावरों ने उनके घर पर धावा बोला और गोली मारकर उनकी हत्या कर दी । पुलिस ने बताया कि गिसेला मोता को उनके शपथ लेने के महज 24 घंटे बाद गोली मार दी गई । उन्होंने शुक्रवार को टेमिक्सको शहर के मेयर के रूप में शपथ ली थी ।

टेमिक्सको संगठित अपराध और मादक पदार्थ सबंधी अपराधों की चपेट में है और नवनिर्वाचित मेयर ने शहर को इससे मुक्ति दिलाने का संकल्प लिया था । मोरेलोस राज्य के गर्वनर ग्रेसो रामिरेज ने कल कहा कि हत्या के बाद संदिग्ध बंदूकधारियों को गिरफ्तार कर लिया गया। इसके साथ ही उन्होंने संकल्प जताया कि उनके साथ कोई ‘नरमी नहीं बरती’ जाएगी। मेक्सिको का मोरेलोस राज्य मादक पदार्थ संबंधी हिंसा, अपहरण और हत्या जैसे अपराधों से सर्वाधिक प्रभावित राज्यों में से एक है । देशभर में मादक पदार्थ संबंधी हिंसा में करीब एक दशक में एक लाख से अधिक लोग मारे गए हैं या लापता हुए हैं ।

Trending news