लगातार बढ़ रही मेक्सिको भूकंप में मरने वालों की संख्या, मृतकों में विदेशी भी
Advertisement

लगातार बढ़ रही मेक्सिको भूकंप में मरने वालों की संख्या, मृतकों में विदेशी भी

मेक्सिको में बीते मंगलवार को आए रिक्टर पैमाने पर 7.1 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 292 हो गई है. राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा समन्वयक लुइस फेलिप ने कहा कि इस शक्तिशाली भूकंप में मेक्सिको सिटी में मरने वालों की संख्या बढ़ गई है.

मेक्सिको भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ी (फाइल फोटो)

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको में बीते मंगलवार को आए रिक्टर पैमाने पर 7.1 तीव्रता के भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 292 हो गई है. राष्ट्रीय नागरिक सुरक्षा समन्वयक लुइस फेलिप ने कहा कि इस शक्तिशाली भूकंप में मेक्सिको सिटी में मरने वालों की संख्या बढ़ गई है. लुइस ने कहा कि लापता लोगों की संख्या भी शुरुआत में 200 से घटकर अब 42 हो गई है. ऐसी आशंका है कि ये लोग मलबे में दबे हो सकते हैं. वहीं भूकंप से जमींदोज हुई इमारतों के मलबे से आठ विदेशी नागरिकों के शव भी निकाले गए हैं.

  1. मेक्सिको भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़ी
  2. भूकंप में मृतकों की संख्या 292 पहुंची
  3. 42 लोग अभी भी लापता, मरने की आशंका

अकेले मेक्सिको सिटी में ही मृतकों की संख्य बढ़कर 154 हो गई है. मोरेलोस में 73, प्यूब्ला में 45, गुएरेरो में छह और ओक्साका में एक शख्स की मौत हुई है. माना जा रहा है कि ये संख्या अभी और बढ़ सकती है. रहात और बचाव कार्य अभी भी जारी है.

ये भी पढ़ें- क्या Mexico जैसा भूकंप भारत में भी आ सकता है?

मेक्सिको सिटी के मेयर मिग्युएल एंजेल ने स्थानीय रेडियो स्टेशन को बताया कि राहत एवं बचाव कार्य पूरा होने के बाद प्रशासन घर-घर जाकर यह पता लगाने की कोशिश करेगा कि भूकंप से कितना नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें- मेक्सिको में 7.1 तीव्रता का भूकंप, तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर

भूकंप में ताइवान, कोरिया और स्पेन के नागरिक मारे गए
मेक्सिको के हाई कोर्ट ने फोरेंसिक संस्थान के हवाले से एक बयान में बताया है कि इमारतों के मलबे से मिले आठ विदेशी नागरिकों के शवों की पहचान हो गई है. इनमें ताइवान की चार और पनामा की एक महिला शामिल है. इसके अलावा कोरिया, स्पेन और अर्जेंटीना के एक-एक पुरुष का शव है. हालांकि, ये नहीं बताया गया है कि इन शवों को कब और कहां से निकाला गया है.

Trending news