ट्रंप ने दीवार के भुगतान का दबाव बनाया तो मेक्सिको लगाएगा टैक्स
Advertisement

ट्रंप ने दीवार के भुगतान का दबाव बनाया तो मेक्सिको लगाएगा टैक्स

मेक्सिको के विदेश मंत्री ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि यदि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीमा पर दीवार बनाने के लिए मेक्सिको से आयात होने वाले सामान पर कर लगाते हैं तो उनका देश भी अमेरिकी उत्पादों पर टैक्स लगाएगा।

ट्रंप ने दीवार के भुगतान का दबाव बनाया तो मेक्सिको लगाएगा टैक्स

मेक्सिको सिटी: मेक्सिको के विदेश मंत्री ने अमेरिका को चेतावनी दी है कि यदि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सीमा पर दीवार बनाने के लिए मेक्सिको से आयात होने वाले सामान पर कर लगाते हैं तो उनका देश भी अमेरिकी उत्पादों पर टैक्स लगाएगा।

विदेश मंत्री लुइस विदेग्रे ने शुक्रवार को रेडियो फार्मूला से कहा, ‘मेक्सिको के सामने अब यह मौखिक धमकी नहीं रह गई है। यह अब एक हकीकत बन गई है। मेक्सिको की सरकार को जवाब देना ही होगा।’ उन्होंने कहा, ‘इसका जवाब अमेरिका से आने वाले हर आयात पर आम टैक्स लगाना नहीं होगा क्योंकि इससे मेक्सिको के उपभोक्ता को नुकसान पहुंचेगा। हम इसे चुनिंदा तरीके से करेंगे।’ 

ट्रंप द्वारा मेक्सिको और अमेरिका की सीमा पर 3200 किलोमीटर की दीवार बनाने का भुगतान मेक्सिको से करवाने पर जोर दिए जाने के कारण दोनों पड़ोसी देशों के बीच बीते कई दशकों में अब तक का सबसे भारी कूटनीतिक तनाव चल रहा है। मेक्सिको के राष्ट्रपति एनरीके पेना नीटो की सरकार ने ऐसे किसी भी कदम के प्रति कड़ा विरोध जताया है।

Trending news