close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

फ्रेंड्स ऑफ इंडिया इवेंट में बोले मोदी- हर संकट में भारत के साथ खड़ा रहा रूस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मॉस्को में फ्रेंड्स ऑफ इंडिया इवेंट में भारतीय लोगों को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि रूस हर संकट में भारत के साथ खड़ा रहा है। रूस ही है जो भारत के साथ शक्ति के रूप में खड़ा रहा है। मोदी ने कहा कि जब भी भारत को जरूरत पड़ी रूस ने हमेशा साथ दिया।

फ्रेंड्स ऑफ इंडिया इवेंट में बोले मोदी- हर संकट में भारत के साथ खड़ा रहा रूस

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को मॉस्को में फ्रेंड्स ऑफ इंडिया इवेंट में भारतीय लोगों को संबोधित किया। मोदी ने कहा कि रूस हर संकट में भारत के साथ खड़ा रहा है। रूस ही है जो भारत के साथ शक्ति के रूप में खड़ा रहा है। मोदी ने कहा कि जब भी भारत को जरूरत पड़ी रूस ने हमेशा साथ दिया।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रूसी भाषा में संस्कृति की झलक मिलती है। भारत के छात्रों को रूस में अपनापन लगता है। मॉस्को के एक्सपो सेंटर से 3 हजार भारतीय मूल के लोगों को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की कविता गीत नए गाता हूं का जिक्र भी किया। मोदी ने कहा कि रूस में वैदिक मंत्रों का उच्चारण हुआ उन्हें इस बात की खुशी है। मोदी ने ईद--ए-मिलाद की बधाई दी। प्रधानमंत्री ने रूसी कलाकारों को बधाई दी। भारत और रसिया का संबंध बहुत गहरा है। 

मोदी ने कहा कि दुनिया ने माना है कि भारत तेजी से तरक्की करने वाला देश है।