पीएम मोदी के दौरे से भारत-ब्रिटेन संबंध और मजबूत होगा : प्रीति पटेल

ब्रिटिश सरकार में भारतीय मूल की वरिष्ठ सदस्य प्रीति पटेल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगले महीने ब्रिटेन के दौरे से दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होगा।

लंदन : ब्रिटिश सरकार में भारतीय मूल की वरिष्ठ सदस्य प्रीति पटेल ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अगले महीने ब्रिटेन के दौरे से दोनों देशों के बीच संबंध और मजबूत होगा।

प्रधानमंत्री डेविड कैमरन के इंडियन डायसपोरा चैंपियन के तौर पर बहुप्रतीक्षित दौरे में ब्रिटिश सरकार के प्रभार का नेतृत्व कर रही पटेल ने कहा कि यह यात्रा इस साल मोदी के कई अंतरराष्ट्रीय दौरों की महत्ता को रेखांकित करती है।

उन्होंने कहा, ‘उनके दौरे से शिक्षा, कारोबार, सुरक्षा, संस्कृति और अन्य क्षेत्रों में हमारे संबंध और मजबूत होंगे। खासकर, संबंधों को दिखाने का, ब्रिटेन भारत प्रवासी समुदाय की जीवंतता को और उनके योगदान, सफलता और कठिन मेहनत के जश्न मनाने का अवसर होगा।’

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.