मोरक्को में 10 लोग भेजे गए जेल, युवाओं को भर्ती कर भेजते थे सीरिया-इराक
Advertisement

मोरक्को में 10 लोग भेजे गए जेल, युवाओं को भर्ती कर भेजते थे सीरिया-इराक

मोरक्को में आतंकवादी गतिविधियों के मामले में कोर्ट ने 10 लोगों को 4 से 12 साल तक जेल की सजा सुनाई है.

मोरक्को में आतंकवादी गतिविधियों में लिप्त 10 लोगों को जेल की सजा.(प्रतीकात्मक फोटो)

रबात: मोरक्को में आतंकवाद को रोकने के लिए कोर्ट ने शुक्रवार (23 फरवरी) को आपराधिक मामलों के खिलाफ फैसला सुनाया. आतंकवादी गतिविधियों के मामले में कोर्ट ने 10 लोगों को 4 से 12 साल तक जेल की सजा सुनाई है. अन्य आपराधिक मामलों में एक शख्स को 10 साल, एक 8 साल, तीन लोगों को 6 साल और दो लोगों को 5 साल जेल की सजा सुनाई है. सभी लोगों को आतंकवादी गतिविधियों के लिए गैंग तैयार करने का दोषी ठहराया गया है. ये लोग संगठन में युवाओं को भर्ती कर आतंकवादी गतिविधि के लिए सीरिया और इराक भेजा करते थे. 

  1. मोरक्को में आतंकवाद को रोकने के लिए कोर्ट ने सुनाया फैसला
  2. 10 लोगों को 4 से 12 साल के लिए मिली जेल की सजा
  3. आतंकवादी गतिविधियों के लिए गैंग तैयार करने का आरोप

पिछले महीने भी 13 लोगों को भेजा गया था जेल
कोर्ट ने पिछले महीने भी आतंकवाद संबंधित कई घटनाओं पर फैसला सुनाते हुए 13 लोगों को जेल भेजा था. उस समय भी सभी आरोपियों पर आतंकवादी घटनाओं में शामिल होने का आरोप लगाया गया था. सभी आरोपियों ने आतंकवादी संगठनों की तारीफ की थी और लोगों को सरकार के खिलाफ भड़का रहे थे. मोरक्को के कोर्ट ने आतंकवाद संबंधित गतिविधियों के लिए सबको जेल की सजा सुनाई थी. सभी आरोपी ISIS के सदस्य बताए गए थे. 

मोरक्को में 3 आईएस समर्थक गिरफ्तार
मोरक्को के आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने बीते 16 फरवरी को कहा था कि उसने आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के तीन कट्टर समर्थकों को गिरफ्तार किया था. आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने कहा कि 'आतंकवाद चौकसी महानिदेशालय' (डीजीएसटी) के अंतर्गत आने वाले 'केंद्रीय न्यायिक जांच ब्यूरो' (बीसीजेआई) ने गुरुवार (15 फरवरी) को 24-30 वर्ष आयुवर्ग के तीन युवकों को गिरफ्तार किया था. ये तीनों लायोन, सेल, मराकेच में सक्रिय थे.

मंत्रालय ने एक बयान में बताया था कि जांच में खुलासा हुआ है कि संदिग्धों ने आईएस के तहत आतंक फैलाने की शपथ ली थी और आईएस के संबंध में एक हत्या में शामिल रहे थे. ये आतंकवादी विस्फोटक बनाने के विशेषज्ञों को जोड़ने की कोशिश कर रहे थे. मंत्रालय के अनुसार, गिरफ्तार युवकों में से एक व्यक्ति इससे पहले टिंडौफ में अलगाववादी संगठन 'पोलिसारिओ' के शिविरों में शामिल हो चुका था. वह संगठन के लिए मोरक्को में आतंकवादी घटनाओं की साजिश रच रहा था.

Trending news