मॉस्को: साइबेरिया के शॉपिंग माल में आग से 5 मरे, 30 घायल
Advertisement

मॉस्को: साइबेरिया के शॉपिंग माल में आग से 5 मरे, 30 घायल

 साइबेरिया के एक शॉपिंग सेंटर में भीषण आग लगने से एक बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए. 

इमारत से 200 से अधिक लोगों को बाहर निकाला गया है.(फाइल फोटो)

मॉस्को​: साइबेरिया के एक शॉपिंग सेंटर में भीषण आग लगने से एक बच्चे सहित पांच लोगों की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए. रूस की एक जांच समिति ने आज एक बयान में यह जानकारी दी. समिति ने बताया‘‘ साइबेरिया के केमेरोवो में विंटर चेरी शापिंग सेंटर में भीषण आग लगने से तीन महिलाओं, एक बच्चे और एक व्यक्ति की मौत हो गई और 30 अन्य घायल हो गए जिनका अस्पतााल में इलाज चल रहा है. ’’

बयान के अनुसार, दमकल कर्मी दोपहर तक आग बुझाने की कोशिश कर रहे थे.  इमारत से 200 से अधिक लोगों को बाहर निकाला गया है. 

यह भी पढ़ें- कैलिफोर्निया के जंगल में आग से मरने वालों की संख्या हुई 23

आग से पुर्तगाल, स्पेन में 30 की मौत
आपको बता दें कि पिछले साल 2017 में उत्तरी और मध्य पुर्तगाल में पिछले 24 घंटों के दौरान जंगलों में लगी आग से कम से कम 27 लोगों की मौत हो गई. राहतकर्मियों ने यह जानकारी दी थी. वहीं स्पेन में कुछ लोगों द्वारा जंगल में लगाई गई आग ओफेलिया तूफान से और भड़क गई और इसमें तीन लोगों के मारे जाने की खबर थी.

पुर्तगाल में प्रधानमंत्री एंटोनियो कोस्टा ने आपातकाल का ऐलान किया था. देश के मध्य और उत्तरी इलाके में 20 जगहों पर लगी बड़ी आग से करीब 4,000 दमकलकर्मी जूझ रहे थे. पुर्तगाल की राष्ट्रीय असैन्य सुरक्षा एजेंसी ने 27 लोगों की मौत की पुष्टि की थी. एजेंसी की प्रवक्ता पैट्रीशिया गैसपर ने बताया था कि ‘‘औसत से ज्यादा तापमान और साल के शुरू से महसूस किये जा रहे सूखे के समेकित प्रभाव’’ से करीब 520 जगहों पर आग लगने की घटनायें सामने आईं थी. 

ये भी देखे

Trending news