अपने एक दिन के बच्चे को सड़क पर छोड़ने को मजबूर हुई मां, पत्र में बयां की बेबसी
Advertisement

अपने एक दिन के बच्चे को सड़क पर छोड़ने को मजबूर हुई मां, पत्र में बयां की बेबसी

नए साल से ठीक पहले जब पूरी दुनिया जश्न में डूबी हुई थी, एक नवजात कड़कड़ाती ठंड में बिलख रहा था. क्योंकि उसकी मां उसे अकेला छोड़कर चली गई थी. पास से गुजर रही एक दूसरी महिला की नजर जब बच्चे पर गई तो उसने तुरंत पुलिस को सूचना दी.

फाइल फोटो

वॉशिंगटन: एक मां (Mother) के लिए उसका बच्चा ही सबकुछ होता है, लेकिन कभी-कभी हालात ऐसे हो जाते हैं कि उसे न चाहते हुए भी अपने जिगर के टुकड़े को खुद से दूर करना पड़ता है. ऐसी ही एक घटना अमेरिका (America) के अलास्‍का में सामने आई है. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. दरअसल, यहां एक महिला अपने बच्चे को एक गत्ते के डिब्बे में छोड़ गई है. बच्चे के हाथ में एक पत्र भी है, जिसमें उसकी मां ने अपनी मजबूरी बयां की है.

  1. अमेरिका के अलास्‍का में सड़क किनारे मिला बच्चा
  2. मां ने जन्म के तुरंत बाद बच्चे को छोड़ दिया 
  3. खर्चा उठाने में सक्षम नहीं होने का दिया हवाला

कड़कड़ाती ठंड में छोड़ गई मां

ABC न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, महिला अपने नवजात बच्‍चे को कड़कड़ाती ठंड में छोड़कर चली गई, जिस समय ये बच्‍चा मिला उस समय तापमान शून्य से 12 डिग्री नीचे था. महिला ने बच्‍चे को ठीक उसी दिन अपने से अलग कर दिया, जिस दिन वो पैदा हुआ था. न्‍यू ईयर से एक दिन पहले यानी 31 दिसंबर को एक दूसरी महिला को ये बच्चा गत्ते के डिब्बे में मिला था. बच्चे के हाथ में एक लेटर भी था, जिसमें मां ने लिखा कि वह अपने बच्‍चे को इसलिए छोड़ रही है क्योंकि वो उसका पेट भरने में सक्षम नहीं है. 

ये भी पढ़ें -एकतरफा प्‍यार में हुआ अंधा...महिला के हाथ पर चाकू से लिखा 6, फिर...

यह लिखा है Letter में

इस बारे में अलास्‍का स्‍टेट ट्रूपर्स की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि यह बच्‍चा फेयरबैंक्‍स की रहने वालीं रोक्‍सी लेन को मिला था. उन्‍होंने ही बच्‍चे का वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया. बच्‍चे को फिलहाल पास के ईएमएस अस्‍पताल में भर्ती कर दिया गया है. बच्चे के हाथ में जो पत्र मिला है, उसमें लिखा है, ‘'मेरी मदद करो, मेरा जन्‍म 31 दिसंबर को 12वें सप्‍ताह में हुआ. मेरे माता-पिता और दादा-दादी के पास मुझे खिलाने के लिए पैसा नहीं है. मेरा मां बहुत दुखी है. मुझे कोई अपने साथ ले चलो ताकि मुझे भी एक अच्‍छा परिवार मिल जाए, मेरे मां बाप आपसे प्रार्थना कर रहे हैं, मेरा नाम तेशावन है.'

Law की नहीं होगी जानकारी

वहीं, बच्‍चे का वीडियो शेयर करने वाली लेन ने फेसबुक पर लिखा कि बच्‍चे के मां बाप को शायद अलास्‍का के Safe Haven Law के बारे में जानकारी नहीं होगी. जिसमें अगर कोई अभिभावक अपने बच्‍चे को नहीं रखना चाहता तो उसे नजदीकी अस्‍पताल में भेज सकता है या फिर चर्च, पुलिस या फायर स्‍टेशन या अस्‍पताल में जाकर दे सकता है. रोक्‍सी लेन ने कहा कि आज मैंने एक बच्‍चे की जिदंगी बचा ली.

 

Trending news