इस समुद्री बीच पर मिला एलियंस सा दिखने वाला Mysterious जीव, देखकर लोगों ने दांतों तले दबा ली अंगुली
Advertisement

इस समुद्री बीच पर मिला एलियंस सा दिखने वाला Mysterious जीव, देखकर लोगों ने दांतों तले दबा ली अंगुली

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के क्वींसलैंड (Queensland) में एक फेमस बीच पर एक रहस्यमयी जीव (Mysterious Creature) मिला है. इसके शरीर पर बाल नहीं हैं. इसका शरीर दिखने में काफी कोमल है और पूंछ और पंजे हैं. इसको सबसे पहले मॉर्निंग वॉक पर आए एक शख्स ने देखा.

Mysterious जीव

कैनबराः ये दुनिया विचित्र और रहस्यमयी चीजों से भरी हुई है. लोगों को जब ऐसे जीव-जंतु और चीजें मिलती हैं, तो वे सोशल मीडिया पर इसको शेयर करना नहीं भूलते. ऐसा ही एक रहस्यमयी जीव (Mysterious Creature) ऑस्ट्रेलिया (Australia)  में मिला है. जिसका फोटो और वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो रहा है.

  1. ऑस्ट्रेलिया के बीच पर मिला Mysterious जीव
  2. मॉर्निंग वॉक पर आए एक शख्स ने देखा
  3. इंटरनेट पर वीडियो हुआ वायरल

क्वींसलैंड के बीच पर मिला जीव

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by ALEX TAN (@tanalex)

'मेट्रो' में छपी रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया Australia) के क्वींसलैंड (Queensland) में एक फेमस बीच पर एक रहस्यमयी जीव बहकर आया, जिस देखकर स्थानीय लोग दंग रह गए. इस अजीबोगरीब जीव का वीडियो एक स्थानीय निवासी एलेक्स टैन ने अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर पोस्ट किया है. इस जीव का सरीसृप (Reptilian) जैसा सिर, कोमल शरीर, एक लंबी पूंछ और पंजे हैं.

मॉर्निंग वॉक के दौरान दिखा

एलेक्स ने कहा कि जब वह मारूचिडोर बीच (Maroochidor Beach) पर मॉर्निंग वॉक कर रहे थे, उस दौरान यह जीव मिला. उन्होंने कहा कि जीव को देखकर मुझे अजीब लगा. इसे देखकर लगा कि यह लोगों द्वारा दावा किए जाने वाले एलियंस की तरह है.

शरीर पर नहीं है बाल

एलेक्स का कहना है कि इस विचित्र जीव के शरीर पर कोई बाल नहीं था. वह बिल्कुल अलग तरह का प्राणी था, जिसे उसने पहली बार देखा था. एलेक्स ने जब इस जानवर की वीडियो पोस्ट की तो कमेंट करने वाले कुछ लोगों ने इस वीडियो को वन्यजीव विशेषज्ञों को टैग किया. इन लोगों में ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज स्टीव इरविन की बेटी बिंदी भी शामिल हैं. उन्होंने लिखा कि यह प्राणी क्या है. हालांकि, कुछ ने कमेंट किया कि यह एक छोटे कंगारू की तरह लग रहा है.

ये भी पढ़ेंः प्‍लास्टिक की खाली बोतल दे जाइए, बदले में फ्री में करें यात्रा; यहां शुरू हुई स्‍कीम

ऑस्ट्रेलिया में मिलती रहती हैं अजीब चीजें

यह पहली बार नहीं है, जब ऑस्ट्रेलिया के समुद्र तट पर अजीब जीवे मिले हैं. सिडनी (Sydney) के वार्रीवुड बीच (Warrywood Beach) पर पिछले महीने एक अजीबोगरीब गोले जैसे दिखने वाली चीज मिली थी. तब खोपड़ी जैसे दिखने वाले जीव को देखकर स्थानीय लोग दंग रह गए थे. हालांकि, उसे बाद में समुद्री पत्थर के रूप में पहचाना गया. जुलाई 2020 में, पर्यावरण संरक्षण संगठन (SCF) ऑस्ट्रेलिया ने फेसबुक पर एक पारदर्शी जेलीफिश की तस्वीर पोस्ट की थी, जिसमें यूजर्स से इसकी पहचान करने के लिए कहा गया था. 

LIVE TV

Trending news