close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की और भी बढ़ सकती हैं मुश्किलें, अब इस मामले में होगी पूछताछ

शरीफ से यह पूछताछ 2016 में प्रस्तावित दक्षेस शिखर सम्मेलन के लिए आयातित 20 बुलेटप्रूफ वाहनों का खुद के लिये और अपने परिवार के लिये कथित तौर पर इस्तेमाल करने को लेकर होनी है. 

पाकिस्तान: नवाज शरीफ की और भी बढ़ सकती हैं मुश्किलें, अब इस मामले में होगी पूछताछ
.(फाइल फोटो)

इस्लामाबाद: पाकिस्तान की एक अदालत ने देश की भ्रष्टाचार रोधी निगरानी संस्था को जेल में कैद पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से पूछताछ करने की इजाजत दे दी है. शरीफ से यह पूछताछ 2016 में प्रस्तावित दक्षेस शिखर सम्मेलन के लिए आयातित 20 बुलेटप्रूफ वाहनों का खुद के लिये और अपने परिवार के लिये कथित तौर पर इस्तेमाल करने को लेकर होनी है.

मीडिया में आई एक खबर से यह पता चला है. एक्सप्रेस ट्रिब्यून की खबर के मुताबिक राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) के मुताबिक दक्षेस शिखर सम्मेलन में शरीक होने वाले राजनयिकों के लिए जर्मनी से 34 बुलेटप्रूफ वाहन आयात किए गए थे. हालांकि, इन पर सीमा शुल्क नहीं चुकाया गया था.

उल्लेखनीय है कि इस्लामाबाद में होने वाले दक्षेस के 19वें शिखर सम्मेलन को स्थगित कर दिया गया था क्योंकि भारत ने उरी में सेना के एक शिविर पर आतंकी हमला होने के बाद इस बैठक में भाग नहीं लेने का निर्णय किया था. इसके बाद बांग्लादेश, भूटान और अफगानिस्तान ने भी इसमें शरीक होने से इनकार कर दिया.

तब से दक्षेस का कोई शिखर सम्मेलन नहीं हुआ है. आरोप है कि ये 20 वाहन शरीफ के काफिले में जोड़ दी गई और उनका इस्तेमाल उनकी बेटी मरियम नवाज ने भी किया.