Breaking News
  • कोरोना से मृत्यु दर 1% से कम करने का लक्ष्य: PM मोदी
  • आरोग्य सेतु ऐप के जरिए संक्रमित लोगों के करीब पहुंच सकते हैं: PM मोदी
  • 72 घंटे में संक्रमण की जानकारी से खतरा कम: PM मोदी
  • देश में फिलहाल हर रोज 7 लाख टेस्टिंग: PM मोदी

इस वजह से भारतीय मूल के अमेरिकी दंपति के नाम पर होगा युनिवर्सिटी की इमारत का नाम

इमारत की कुल लागत पांच करोड दस लाख अमेरिकी डालर है. इसे 2017 में खोला गया था. इस इमारत के एक तल को पहले ही इस दंपति का नाम दिया जा चुका है.

इस वजह से भारतीय मूल के अमेरिकी दंपति के नाम पर होगा युनिवर्सिटी की इमारत का नाम

ह्यूस्टन: अमेरिका के ह्यूस्टन विश्वविद्यालय में स्थित एक इमारत का नाम भारतीय मूल के अमेरिकी दंपति के नाम पर रखा जाएगा जिन्होंने यहां की फैकल्टी ,छात्रों और शोध के लिए अच्छी खासी रकम का योगदान दिया है.

विश्वविद्यालय की भारतीय अमेरिकी अध्यक्ष रेणु खटोर ने बताया कि इंजीनियरिंग अनुसंधान इमारत को दुर्गा डी अग्रवाल और सुशीला अग्रवाल का नाम दिया जाएगा, जिन्होंने कालेज को बड़े पैमाने पर अनुदान दिया है.

इस इमारत की कुल लागत पांच करोड दस लाख अमेरिकी डालर है. इसे 2017 में खोला गया था. इस इमारत के एक तल को पहले ही इस दंपति का नाम दिया जा चुका है.

दिल्ली कालेज आफ इंजीनियरिंग से मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने के बाद दुर्गा अग्रवाल 1968 में ह्यूस्टन आए थे। उन्होंने यू एच कुलेन कालेज आफ इंजीनियरिंग से औद्योगिक इंजीनियरिंग में मास्टर डिग्री और पीएचडी किया.

अग्रवाल ने कहा ,‘छात्रों को मेरा संदेश यही है कि हमेशा आशावादी रहें. कोई भी व्यक्ति कठिन परिश्रम ,लगन और समर्पण भावना से किसी मुश्किल से मुश्किल लक्ष्य को भी हासिल कर सकता है.’