अफगान सम्मेलन की तैयारी में जुटे नवाज शरीफ, सुषमा को भी आया बुलावा
Advertisement

अफगान सम्मेलन की तैयारी में जुटे नवाज शरीफ, सुषमा को भी आया बुलावा

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अफगान मुद्दे पर अगले हफ्ते एक अहम क्षेत्रीय सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा को लेकर शनिवार को शीर्ष सुरक्षा और खुफिया अधिकारियों के साथ एक बैठक की। पाकिस्तान ने इस सम्मेलन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी आमंत्रित किया है।

अफगान सम्मेलन की तैयारी में जुटे नवाज शरीफ, सुषमा को भी आया बुलावा

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अफगान मुद्दे पर अगले हफ्ते एक अहम क्षेत्रीय सम्मेलन की तैयारियों पर चर्चा को लेकर शनिवार को शीर्ष सुरक्षा और खुफिया अधिकारियों के साथ एक बैठक की। पाकिस्तान ने इस सम्मेलन में विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी आमंत्रित किया है।

‘हार्ट ऑफ एशिया कॉन्फ्रेंस’ 8 दिसंबर से होगा, जिसमें अजरबैजान, चीन, ईरान, कजाखस्तान, किर्गिस्तान, रूस, सउदी अरब, तजाकिस्तान, तुर्की, तुर्कमेनिस्तान और संयुक्त अरब अमीरात के प्रतिनिधियों के शरीक होने की उम्मीद है।

पाकिस्तान ने भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को एक न्योता भी भेजा है। सुषमा बहुपक्षीय बैठक के लिए पाकिस्तान की यात्रा कर सकती है यह कदम भारत-पाक संबंधों में गतिरोध को तोड़ सकता है। हालांकि, उनकी पाकिस्तान यात्रा के बारे में पूछे जाने पर इस हफ्ते की शुरुआत में सुषमा ने कहा था, 'अब तक इस पर आखिरी फैसला नहीं हुआ है।'

शरीफ ने शनिवार को जिस बैठक की अध्यक्षता की उसमें प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज, राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार लेफ्टिनेंट जनरल (सेवानिवृत) नसीर जांजुआ, आईएसआई के महानिदेशक लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर, प्रधानमंत्री के विशेष सहायक तारिक फातेमी और अन्य वरिष्ठ अधिकारी शरीक थे।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक राष्ट्रीय सुरक्षा पर बैठक के दौरान चर्चा की गई। अफगान सम्मेलन में अफगानिस्तान की मौजूदा स्थिति पर चर्चा होगी जिसमें इस युद्धग्रस्त देश की अर्थव्यवस्था पर विशेष ध्यान होगा।

Trending news