ओबामा का निमंत्रण स्वीकार कर सकते हैं नवाज शरीफ : व्हाईट हाउस
Advertisement

ओबामा का निमंत्रण स्वीकार कर सकते हैं नवाज शरीफ : व्हाईट हाउस

अमेरिका का मानना है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। ओबामा ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए अगले महीने उन्हें व्हाईट हाउस में आने का निमंत्रण दिया है।

वॉशिंगटन : अमेरिका का मानना है कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है। ओबामा ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा के लिए अगले महीने उन्हें व्हाईट हाउस में आने का निमंत्रण दिया है।

व्हाईट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने कल बताया, 'मेरा मानना है कि उन्होंने (शरीफ) स्वीकार कर लिया है (ओबामा का निमंत्रण)।’ साथ ही उन्होंने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई में इस्लामाबाद को काफी कुछ करने की जरूरत है।

वह ओबामा द्वारा शरीफ को 22 अक्तूबर के निमंत्रण के बारे में जवाब दे रहे थे। अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार सुजैन राइस ने पिछले हफ्ते इस्लामाबाद के दौरे में उन्हें अमेरिका आने का निमंत्रण दिया था।

अर्नेस्ट ने कहा, ‘मैंने औपचारिक रूप से इसे स्वीकार करने वाला बयान नहीं देखा। लेकिन यह सच है कि राईस ने अक्तूबर के अंत में व्हाईट हाउस का दौरा करने के लिए प्रधानमंत्री को निमंत्रण दिया। और हम दौरे को लेकर उत्सुक हैं। निश्चित रूप से कई मुद्दों पर चर्चा होगी।’ सवालों के जवाब में अर्नेस्ट ने कहा कि राईस की पिछले हफ्ते पाकिस्तान के शीर्ष नेतृत्व के साथ हुई मुलाकात में अमेरिका और पाकिस्तान के बीच सुरक्षा संबंधों पर चर्चा हुई।

Trending news