close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जानिए नवाज शरीफ की कैसी है अस्पताल में हालत, उनके डॉक्टर ने क्या दी हिदायत

शरीफ को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) लाहौर की हिरासत से 21 अक्टूबर को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था. 

जानिए नवाज शरीफ की कैसी है अस्पताल में हालत, उनके डॉक्टर ने क्या दी हिदायत

लाहौर: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के स्वास्थ्य में कुछ सुधार देखने को मिला है. स्थानीय मीडिया द्वारा शुक्रवार को जारी रिपोर्ट में बताया गया है कि नवाज की प्लेटलेट्स 35 हजार से बढ़कर 51 हजार हो चुकी हैं. डॉन न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, उनका ब्लड प्रेशर और शुगर लेवल हालांकि अभी भी उच्चस्तर पर बना हुआ है. लाहौर के सर्विसेज अस्पताल के प्रिंसिपल महमूद अयाज की अध्यक्षता वाले मेडिकल बोर्ड ने भी शरीफ की जांच की और उनके परीक्षण किए. शरीफ को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो (एनएबी) लाहौर की हिरासत से 21 अक्टूबर को अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया था.

उनके निजी चिकित्सक अदनान खान ने कहा था कि पूर्व प्रधानमंत्री की हालत गंभीर है और उनकी प्लेटलेट्स गिरकर निम्न स्तर तक पहुंच गई हैं. इससे पहले खान ने कहा था कि शरीफ की हालत बहुत गंभीर है और वह अपने स्वास्थ्य के साथ ही जीवन की लड़ाई भी लड़ रहे हैं. इस्लामाबाद हाई कोर्ट ने मंगलवार को शरीफ को चिकित्सा आधार पर अल-अजीजिया भ्रष्टाचार मामले में राहत प्रदान की थी. कोर्ट ने उनकी सात साल की सजा को निलंबित करते हुए जमानत दे दी थी.

इससे पहले शरीफ को लाहौर हाईकोर्ट से भी चौधरी शुगर मिल मामले में चिकित्सा आधार पर जमानत मिल गई थी. पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) के महासचिव अहसान इकबाल ने डॉन समाचार को बताया कि डॉक्टरों का पहला और सबसे महत्वपूर्ण प्रयास नवाज शरीफ की स्थिति को स्थिर करना है. इकबाल ने कहा, "एक बार उनकी हालत स्थिर होने के बाद उनके विदेश जाने की बात पर विचार कर फैसला किया जाएगा."