कई मामले दर्ज किये जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे नवाज शरीफ
Advertisement

कई मामले दर्ज किये जाने के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

इस्लामाबादः पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में एक याचिका दाखिल कर अपने खिलाफ देश की भ्रष्टाचार निरोधी संस्था द्वारा भ्रष्टाचार के कई मामले दर्ज किये जाने को चुनौती दी. नेशनल एकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (एनएबी) ने 67 वर्षीय शरीफ, उनके परिवार के सदस्यों और वित्त मंत्री इशाक डार के खिलाफ इस्लामाबाद जवाबदेही अदालत में भ्रष्टाचार और धनशोधन के तीन मामले दर्ज किये हैं. मामले दर्ज किये जाने से कुछ सप्ताह पहले सुप्रीम कोर्ट ने शरीफ को पनामा पेपर्स मामले में 28 जुलाई को प्रधानमंत्री के रूप में अयोग्य करार दिया था.

यह भी पढ़ेंः पनामा पेपर लीक: नवाज शरीफ कोर्ट में नहीं हुए पेश

पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार निरोधक अदालत ने बर्खास्त प्रधानमंत्री नवाज शरीफ, उनकी बेटी मरियम और दामाद मोहम्मद सफदर के खिलाफ पनामा पेपर मामले में वकीलों के प्रदर्शन के बाद आरोप तय करने की कार्यवाही 19 अक्टूबर तक स्थगित कर दी है. शीर्ष न्यायालय द्वारा 28 जुलाई को शरीफ को प्रधानमंत्री पद से अयोग्य ठहराए जाने के फैसले के बाद ‘राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो’(एनएबी) ने शरीफ, उनके परिवार के सदस्यों और वित्त मंत्री इशाक डार के खिलाफ इस्लामाबाद जवाबदेही अदालत में भ्रष्टाचार व धन शोधन के तीन मामले दर्ज किए हैं.

जानकारी के अनुसार, न्यायाधीश मोहम्मद बशीर की अदालत में कार्यवाही शुरू होने ही वाली ही थी कि वकील सुरक्षा इंतजामों पर विरोध करने लगे जिसने अदालत परिसर में उनकी आवाजाही पर बंदिशें लगा दी है. न्यायाधीश बशीर अदालत कक्ष से बाहर चले गए और बाद में सुनवाई को 19 अक्टूबर तक स्थगित करने का ऐलान किया.

Trending news