अस्पताल में 6 दिन बिताने के बाद वापस जेल पहुंचे नवाज शरीफ

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लाहौर के अस्पताल में छह दिन बिताने के बाद वापस जेल पहुंच गए हैं.

अस्पताल में 6 दिन बिताने के बाद वापस जेल पहुंचे नवाज शरीफ
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ (फाइल फोटो)

लाहौर: भ्रष्टाचार के एक मामले में सात साल जेल की सजा काट रहे पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लाहौर के अस्पताल में छह दिन बिताने के बाद वापस जेल पहुंच गए हैं.

शरीफ की बेटी मरियम नवाज ने गुरुवार को यहां अस्पताल के बाहर संवाददाताओं से कहा कि नवाज शरीफ के स्वास्थ्य के मुद्दों पर सरकार के गंभीर नहीं रहने के रवैये के कारण उनके आग्रह पर उन्हें कोट लखपत जेल (लाहौर) वापस भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि शरीफ (69) पिछले शनिवार से सर्विसेज हॉस्पीटल में थे लेकिन सरकार उनके स्वास्थ्य की स्थिति पर मजाक बना रही थी.

उन्होंने कहा कि हर कोई जानता है कि उन्हें हृदय रोग की समस्या है लेकिन इसके बावजूद पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ सरकार उन्हें एक अस्पताल से दूसरे में भर्ती करा रही है. खुलासा हुआ है कि सर्विसेज अस्पताल में कोई हृदय रोग विशेषज्ञ नहीं है इससे उनके जीवन को खतरा है.

उन्होंने खेद व्यक्त किया और चेतावनी दी कि अगर खराब स्वास्थ्य कारण के चलते उनके पिता के साथ कुछ भी होता है तो प्रधानमंत्री इमरान खान की सरकार जिम्मेदार होगी.

नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ को 18 फरवरी को अभ्यारोपित किया जाएगा
पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज (पीएमएल-एन) पार्टी के प्रमुख और नेशनल असेंबली में नेता विपक्ष शाहबाज शरीफ को 18 फरवरी को भ्रष्टाचार के एक मामले में अभ्यारोपित किया जाएगा. गुरुवार को एक मीडिया रिपोर्ट में यह बात कही गई है. शाहबाज फिलहाल हाउसिंग स्कीम घोटाले में कथित भूमिका के लिये जेल में बंद हैं. 

राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के छोटे भाई शाहबाज (67) को 14 अरब रुपये की आशियान-ए-इकबाल हाउसिंग परियोजना में घोटाले के आरोप में पांच अक्टूबर को हिरासत में लिया था. शाहबाज पर आरोप है कि उन्होंने इस योजना के लिये सफल निविदाकर्ता का ठेका रद्द करके कथित रूप से अपनी पसंद की कंपनी को ठेका दिया.

(इनपुट - भाषा)