close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नेपाल में बिल्डिंग में लगी भयानक आग, 500 मिलियन नेपाली रुपये की संपत्ति जलकर खाक

स्‍थानीय समायानुसार दोपहर करीब एक बजे यह घटना हुई. जिस वक्‍त इमारत में आ लगी, उसमें करीब 200 लोग मौजूद थे, जिन्‍हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. 

नेपाल में बिल्डिंग में लगी भयानक आग, 500 मिलियन नेपाली रुपये की संपत्ति जलकर खाक
फोटो साभार- Semanta Dahal/Twitter

नई दिल्‍ली/काठमांडू : नेपाल के बालुवातर स्थित इंटरनेट सेवा प्रदाता सुबिशु के कार्यालय की इमारत में बुधवार दोपहर भीषण आग लगने से करीब 500 मिलियन नेपाली रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गई. भारतीय मुद्रा में इसकी कीमत करीब 31 करोड़ रुपये से अधिक है.

स्‍थानीय समायानुसार दोपहर करीब एक बजे यह घटना हुई. जिस वक्‍त इमारत में आ लगी, उसमें करीब 200 लोग मौजूद थे, जिन्‍हें सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया. माना जाता है कि इस इमारत के अंदर रखे पेट्रोल के एक बैरल में लगी आग इसकी मुख्‍य वजह है. 

महानगर पुलिस कार्यालय, रानीपोखरी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) श्याम ग्यावली ने एएनआई को बताया कि घटना के वक्‍त इमारत में 200 लोग मौजूद थे. 

सभी को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया और किसी को कोई नुकसान नहीं पहुंचा. हमें शक है कि इस इमारत में रखे पेट्रो उत्‍पाद के बैरल से ईंधन का रिसाव उस विस्फोट की शुरुआत का कारण था जो बाद में इमारत से जुड़ा हुआ था.

एक अनुमान के अनुसार, बैरल में करीब दो हजार लीटर डीजल रखा था, जोकि जेनरेटर चलाने के लिए बिल्डिंग में रखा गया था.

यह इमारत नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के आधिकारिक आवास से महज एक किलोमीटर की दूरी पर स्थित है.

इस घटना के बाद सशस्त्र पुलिस बल, नेपाल पुलिस और नेपाल सेना के कर्मियों को घटनास्थल पर तैनात किया गया था और लगभग 90 मिनट में आग बुझाई गई.