close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नेपाल : बाढ़ व भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 15 लोगों की मौत

राजधानी काठमांडू के भी कुछ हिस्से बाढ़ के पानी में जलमग्न हो गए हैं. मरने वालों में तीन सदस्य एक ही परिवार के थे. 

नेपाल : बाढ़ व भूस्खलन ने मचाई तबाही, अब तक 15 लोगों की मौत
देशभर में 200 से अधिक स्थानों की मानसून से संबंधित आपदाओं के लिए अतिसंवेदनशील क्षेत्र के रूप में पहचान की गई है.

काठमांडू: नेपाल में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन होने से करीब 15 लोगों की मौत हो गई है, जबकि छह अन्य लापता हैं. एक अधिकारी ने घटना की जानकारी दी. नेपाल आपातकालीन कार्यसंचालन केंद्र के प्रमुख बेद निधी खानल ने एफे न्यूज को बताया कि देशभर में 200 से अधिक स्थानों की मानसून से संबंधित आपदाओं के लिए अतिसंवेदनशील क्षेत्र के रूप में पहचान की गई है. बचाव दल, राहत कार्यो व खोज और बचाव कार्यों का संचालन कर हैं.

राजधानी काठमांडू के भी कुछ हिस्से बाढ़ के पानी में जलमग्न हो गए हैं. मरने वालों में तीन सदस्य एक ही परिवार के थे. काठमांडू स्थित उनके घर की दीवार ढहने से तीनों उसकी चपेट में आ गए थे. वहीं तीन अन्य लोग पूर्व के खोतांग जिले में एक भूस्खलन में मारे गए.

जल विज्ञान और मौसम विज्ञान विभाग की प्रमुख अर्चना श्रेष्ठ ने एफे न्यूज को बताया कि, देशभर में रविवार तक भारी बारिश होने की संभावना है. वहीं, प्रधानमंत्री खडग प्रसाद शर्मा ओली ने बाढ़ और भूस्खलनों में मारे गए लोगों के शोक संतप्त परिवारों के प्रति सांत्वना जताते हुए ट्वीट किया, "आपदा में मारे गए लोगों के परिवारों के साथ मेरी गहरी संवेदना है."