गे थे चीन के पहले कम्युनिस्ट प्रधानमंत्री चाऊ एन लाई!
Advertisement

गे थे चीन के पहले कम्युनिस्ट प्रधानमंत्री चाऊ एन लाई!

चीन के पहले प्रधानमंत्री चाऊ एन लाई संभवत: गे थे।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए साल पर प्रकाशित होने वाली सोई विंग मुई की किताब में यह दावा किया गया है.

नई दिल्ली: चीन के पहले प्रधानमंत्री चाऊ एन लाई संभवत: गे थे।  मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, नए साल पर प्रकाशित होने वाली सोई विंग मुई की किताब में यह दावा किया गया है। गौरतलब है कि सोई विंग मुई समलैंगिकता से जुड़े विषयों पर लिखने के लिए जानी जाती हैं। उनकी नई किताब में लाई के समलैंगिग होने की संभावना जताई गई है। मीडिया रिपोर्ट्स का कहना है कि भले ही चाऊ शादीशुदा हों और उनकी शादीशुदा जिंदगी लंबी चली हो लेकिन स्कूल में उनके संबंध दो साल जूनियर एक लड़के के साथ थे। गौरतलब है कि चाऊ अक्टूबर 1949 में कम्यूनिस्ट चीन के प्रधानमंत्री थे और 1976 में मृत्यु तक इस पद पर काबिज रहे। उनकी मृत्यु कैंसर से हुई थी।

सोई विंग की यह पहली किताब होगी। उन्होंने चाऊ और उनकी पत्नी डेंग यिंगचाओ के बीच लिखे गए खतों और उनकी लिखी डायरियों को पढ़ा है। एक खत में चाऊ ने अपने स्कूलमेट के साथ भावनात्मक जुड़ाव की बात भी कही है, जिसके चलते पत्नी के साथ उनके संबंधों में खटास आ गई थी। लेखिका ने इस खत से इस बात का अंदाजा लगाया है कि चाऊ शायद गे थे।

 

Trending news