अमेरिकी चुनाव करीब, खूब पैसा बहा रहे हैं ट्रंप और हिलेरी
Advertisement

अमेरिकी चुनाव करीब, खूब पैसा बहा रहे हैं ट्रंप और हिलेरी

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले महीने अपने प्रचार अभियान में अगस्त की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा रकम खर्च किये। ट्रम्प ने अब तक सात करोड़ डालर खर्च किये।

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप ने पिछले महीने अपने प्रचार अभियान में अगस्त की तुलना में दोगुने से भी ज्यादा रकम खर्च किये। ट्रम्प ने अब तक सात करोड़ डालर खर्च किये।

उनकी डेमोकेट्रिक विपक्षी हिलेरी क्लिंटन ने तो उनसे भी ज्यादा लगभग 8.3 करोड़ डालर खर्च किये। संघीय चुनाव आयोग को सौंपी गई नई वित्त रिपोर्ट में दोनों उम्मीदवारों के व्हाइट हाउस के दावे के अलग अलग रूख को बताया गया। ट्रंप ने विज्ञापन में अब तक का सबसे ज्यादा खर्चा किया।

ट्रंप ने करीब 350 जबकि हिलेरी ने 800 कर्मचारियों और सहायकों को भुगतान किया । हिलेरी ने इस माह करीब करीब 55 लाख डालर खर्च किये। न्यूयार्क के रियल एस्टेट कारोबारी ट्रंप ने हाल में तक अपने अभियान में बहुत कम खर्चा किया था और टेलीविजन विज्ञापनों तथा चुनावी सेवाओं की जरूरत से इंकार किया था। लेकिन सितंबर में उन्होंने विज्ञापनों पर 2.3 करोड डालर राशि खर्च की।

Trending news