Omicron के बारे में आई टेंशन बढ़ाने वाली बातें, नई रिपोर्ट में किया गया ये दावा
Advertisement

Omicron के बारे में आई टेंशन बढ़ाने वाली बातें, नई रिपोर्ट में किया गया ये दावा

कोरोना के नए वैरिएंट Omicron को लेकर हर रोज नई जानकारी सामने आ रही हैं. अब सामने आया है कि कोरोना से ठीक हो चुके लोगों को भी ओमिक्रॉन चपेट में ले रहा है.

फाइल फोटो साभार: Reuters

नई दिल्ली: कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (New Coronavirus Variant Omicron) को लेकर पूरी दुनिया में दहशत है. ओमिक्रॉन अब तक 38 देशों में फैल चुका है. हर रोज ओमिक्रॉन के नए मामले सामने आ रहे हैं. ये वैरिएंट डेल्टा से भी ज्यादा खतरनाक बताया जा रहा है हालांकि अभी तक वैज्ञानिक इस बारे में पूरी जानकारी नहीं जुटा पाए हैं. इस बीच सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से ओमिक्रॉन को लेकर जो बातें कही गई हैं वो चिंताजनक हैं.

  1. Omicron को लेकर नई जानकारी
  2. सिंगापुर की नई रिपोर्ट ने बढ़ाई टेंशन
  3. कोरोना से ठीक हो चुके लोगों को भी खतरा

री-इंफेक्शन का भी खतरा 

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि शुरुआती स्टडी से पता चलता है कि ओमिक्रॉन (Omicron) डेल्टा और बीटा की तुलना में ज्यादा संक्रामक है. साथ ही यह भी कहा गया है कि COVID-19 से ठीक हो चुके लोगों के ओमिक्रॉन वैरिएंट से फिर से संक्रमित होने की संभावना ज्यादा है. वैक्सीन के प्रभाव को लेकर भी शंका जाहिर की गई है क्योंकि वहां 37 साल का व्यक्ति जो वैक्सीन की दोनों डोज ले चुका था वो भी ओमिक्रॉन से संक्रमित पाया गया है. 

सिंगापुर में कोरोना की स्थिति

सिंगापुर में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के 552 नए मामले सामने आए. सिन्हुआ समाचार एजेंसी के अनुसार, नए मामलों में से 523 समुदाय, 14 प्रवासी श्रमिकों और 15 बाहरी मामले हैं, जिससे रविवार तक देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 269,211 हो गई. वर्तमान में अस्पतालों में कोरोना के कुल 863 मामले हैं, जिनमें से 155 संक्रमितों को सामान्य वार्ड में ऑक्सीजन की जरूरत है जबकि 6 मामले अस्थिर हैं और आईसीयू में करीबी निगरानी में हैं. साथ ही 52 रोगी आईसीयू में हैं.

यह भी पढ़ें; ओमिक्रॉन के खतरे के बीच आई राहत भरी खबर, WHO ने बताया 'सुपर माइल्ड

13 और लोगों की मौत 

सिंगापुर के स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि बीते 24 घंटे में कोरोना से 13 और लोगों की मौत हो गई, जिससे मरने वालों की संख्या बढ़कर 759 हो गई है. इसके अलावा स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक और बाहरी कोरोना मामले का पता लगाया है, जिसका ओमिक्रॉन वैरिएंट टेस्ट पॉजिटिव आया है. संक्रमित व्यक्ति को पूरी तरह से टीका लगाया गया है और उसमें हल्के लक्षण हैं.

LIVE TV
 

Trending news