US: कोर्ट पहुंचा चौंकाने वाला मामला, पैरेंट ने अपने ही बच्चे से शादी करने की मांगी इजाजत

अमेरिका के न्यूयॉर्क (New York) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पैरेंट ने अपने ही बच्चे से शादी करने के लिए कोर्ट में कानूनी तौर पर आवेदन दिया है.

US: कोर्ट पहुंचा चौंकाने वाला मामला, पैरेंट ने अपने ही बच्चे से शादी करने की मांगी इजाजत
प्रतीकात्मक तस्वीर

न्यूयॉर्क: अमेरिका के न्यूयॉर्क (New York) में एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है, जहां एक पैरेंट ने अपने ही वयस्क बच्चे से शादी (Parent wants to Marry own Adult Child) करने की इच्छा जताई है. इसके लिए उसने कोर्ट में कानूनी तौर पर आवेदन दिया है और अपने वयस्क बच्चे से शादी की इजाजत मांगी है.

पैरेंट ने अपनी पहचान का नहीं किया खुलासा

इस अनोखे आवेदन को दायर करने वाले पैरेंट ने अपनी और अपने बच्चे की पहचान का खुलासा नहीं किया है. यानी इस बात की भी जानकारी नहीं है कि पैरेंट और बच्चे की उम्र, लिंग आदि क्या है. कोर्ट में दाखिल कागजात के मुताबिक, पहचान जाहिर न करने के पीछे सबसे बड़ी वजह यह है कि पैरेंट की यह मांग समाज के एक बड़े हिस्से को पसंद नहीं आएगी और इसका प्रतिकूल असर पड़ सकता है.

पैरेंट ने अपने आवेदन में दिया ये तर्क

न्यूयॉर्क पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, पैरेंट ने मैनहैटन की संघीय अदालत में 1 अप्रैल को दायर किए गए अपने इस चौंकाने वाले आवेदन के बारे में कहा है, 'शादी के जरिए, दो लोग चाहे अभिव्यक्ति, अंतरंगता और आध्यात्मिकता का एक बड़ा स्तर पा सकते हैं, चाहे वह पहले किसी भी रिश्ते में क्यों न रहे हों.'

ये भी पढ़ें- 5 डायमंड रिंग के साथ शख्स ने गर्लफ्रेंड को किया ROYAL तरीके से प्रपोज- देखें VIDEO

न्यूयॉर्क में गैरकानूनी है रिलेटिव से शादी

न्यूयॉर्क के कानून के अनुसार, अपने किसी सगे-संबंधी के साथ यौन संबंध बनाने पर 4 साल तक की जेल की सजा हो सकती है. इसके अलावा अपने रिलेटिव से शादी को अमान्य माना जाता है और पति-पत्नी को जुर्माने के अलावा छह महीने तक की जेल भी हो सकती है.

ये भी देखें-

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.