Zee Rozgar Samachar

न्यूजीलैंडः मस्जिद हमले से संबंधित वीडियो रखने वालों को मिली जान से मारने की धमकी

वीभत्स नरसंहार की वीडियो की फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग की गई और हमले के कुछ घंटों बाद ही वह इंटरनेट पर तेजी से फैल गया था, जिसे लेकर अब ऐसे लोगों को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं.

न्यूजीलैंडः मस्जिद हमले से संबंधित वीडियो रखने वालों को मिली जान से मारने की धमकी
फाइल फोटो

वेलिंगटन: न्यूजीलैंड की दो मस्जिदों में पिछले महीने एक बंदूकधारी के खूनी नरसंहार का वीडियो अपने पास रखने वाले या उसे प्रसारित करने के आरोपियों को जान से मारने की धमकियां मिल रही है. स्थानीय मीडिया ने मंगलवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि बीते 15 मार्च को न्यूजीलैंड के क्राइस्टचर्च शहर की दो मस्जिदों में वीभत्स नरसंहार की वीडियो की फेसबुक पर लाइव स्ट्रीमिंग की गई और हमले के कुछ घंटों बाद ही वह इंटरनेट पर तेजी से फैल गया था, जिसे लेकर अब ऐसे लोगों को जान से मारने की धमकियां मिल रही हैं, जिनके पास क्राइस्टचर्च में हुए हमले से संबंधित वीडियोज हैं.

VIDEO: हिजाब पहन कर पीड़ितों से मिलने पहुंचीं न्यूजीलैंड की प्रधानमंत्री, तस्वीर हुई वायरल 

ऐसे में अब अधिकारियों ने भी लोगों को वीडियो साझा करने के खिलाफ आगाह किया है. इस वीडियो को उन्होंने न्यूजीलैंड में गैरकानूनी घोषित किया है. इस घटना का वीडियो रखने वाले या उसे प्रसारित करने के आरोप में छह लोगों को सोमवार को अदालत में पेश किया गया. क्राइस्टचर्च कोर्ट न्यूज वेबसाइट के अनुसार अभियोजक पिप करी ने कहा कि कुछ लोगों को पहले ही जान से मारने की धमकी दी गई है. (इनपुटः भाषा)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.