नाइजीरिया: ग्रामीणों-चरवाहों के बीच झड़प में 33 मरे, पकड़े गए बोको हराम के फैमिली मेंबर्स
Advertisement

नाइजीरिया: ग्रामीणों-चरवाहों के बीच झड़प में 33 मरे, पकड़े गए बोको हराम के फैमिली मेंबर्स

 उत्तरी नाइजीरिया के कदुना राज्य के दक्षिणी हिस्से में बुधवार को ग्रामीणों और चरवाहों के बीच हुई झड़पों में 33 लोगों की मौत हो गई.

लागोस: उत्तरी नाइजीरिया के कदुना राज्य के दक्षिणी हिस्से में बुधवार को ग्रामीणों और चरवाहों के बीच हुई झड़पों में 33 लोगों की मौत हो गई.

राज्य पुलिस आयुक्त अगयोले अबेह के हवाले से सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, "दो अलग-अलग हमलों में राज्य के कजुरु इलाके में रहने वाले 27 चरवाहों को ग्रामीणों ने मार डाला. हमलों में छह ग्रामीणों की भी मौत हो गई."

पुलिस प्रमुख ने कहा कि उनके अधिकारी इस जघन्य अपराध के दोषियों को गिरफ्तार कर उन पर मुकदमा चलाएंगे. उन्होंने हालांकि साथ ही कहा कि प्रभावित गांवों में शांति बहाल की जा चुकी है.

ग्रामीणों और चरवाहों के बीच यह संघर्ष रविवार (16 जुलाई) से शुरू हुआ, जब कुछ फुलानी युवा कथित तौर पर अपने एक रिश्तेदार की हत्या का बदला लेने के लिए उगवान उका के एक गांव में गए थे.

नाइजीरिया ने बोको हराम के परिवार के सदस्यों को पकड़ा

नाइजीरिया में बोको हराम के कब्जे से भागे 37 लोगों को सैन्य अधिकारियों ने गिरफ्तार किया है. अधिकारियों का संदेह है कि ये बोको हराम आतंकवादियों के परिवार के सदस्य हो सकते हैं. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने सेना के एक प्रवक्ता का हवाला देते हुए कहा कि मंगलवार (18 जुलाई) को योबे राज्य के गुजबा क्षेत्र से 30 लोगों को, जबकि सात अन्य लोगों को कामुया से पकड़ा गया है.

उन्होंने कहा कि संदिग्धों का दावा है कि वह बोर्नो में बोको हराम के ठिकानों से बचकर भागे थे. सैन्य प्रवक्ता ने कहा कि फिलहाल इन सभी लोगों की जांच की जा रही है.

Trending news