Lockdown खत्म होने के बाद भी भारत से जाने वालों की ब्रिटेन में NO Entry

भारत से लोगों के आने पर ब्रिटेन में अभी भी रोक जारी रहेगी. नए वेरिएंट को लेकर चिंताओं के बीच मालदीव, नेपाल और तुर्की को अब 40 देशों की रेड लिस्ट में डाल दिया गया है.   

Lockdown खत्म होने के बाद भी भारत से जाने वालों की ब्रिटेन में NO Entry
फाइल फोटो.

लंदन: ब्रिटेन सरकार (UK Government) ने तथाकथित 'ग्रीन लिस्ट' वाले 12 देशों को अपने ट्रैफिक लाइट सिस्टम में शामिल कर लिया है. इन देशों से आने वाले ब्रिटेन वासियों को 17 मई को दूसरे स्तर का Covid-19 Lockdown हटाए जाने के बाद आइसोलेशन में नहीं रहना होगा लेकिन भारत अभी भी ब्रिटेन की रेड लिस्ट में शामिल है.

भारत पिछले महीने से है रेड लिस्ट में

ब्रिटेन के परिवहन मंत्री ग्रांट शैप्स ने कहा कि 17 मई से गैर-जरूरी यात्रा को अवैध नहीं माना जाएगा, लेकिन कोरोना वायरस वेरिएंट का पता लगाने के लिये ब्रिटेन में एंट्री करने वालों को कड़े नियमों का पालन करना होगा. भारत को कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) के बीच पिछले महीने 'Red List' में डाल दिया गया था, तब से भारत इसी लिस्ट में है. ब्रिटेन में कथित 'इंडियन स्ट्रेन' को लेकर दहशत है.

यह भी पढ़ें: यूरोपीय यूनियन की बैठक में शामिल हुए PM Modi, वैक्सीन पेटेंट पर छूट की उठाई आवाज

इन देशों में जा सकेंगे ब्रिटेन के लोग

भारत से लोगों के आने पर ब्रिटेन में अभी भी रोक जारी रहेगी. नए वेरिएंट (Corona New variant) को लेकर चिंताओं के बीच मालदीव, नेपाल और तुर्की को अब 40 देशों की रेड लिस्ट में डाल दिया गया है. परिवहन मंत्री शैप्स ने कहा कि 'ब्रिटेन में ही रहने' का नियम इस महीने खत्म हो जाएगा, जिसके बाद पुर्तगाल, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, ब्रुनेई, आइसलैंड, फारोए आइलैंड, जिब्राल्टर, फाल्कलैंड, इजरायल और यरूशलम समेत ग्रीन लिस्ट में शामिल क्षेत्रों से ब्रिटेन की यात्रा करने वालों को आसानी होगी.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.