इजरायल ने क्‍या वाकई धुर विरोधी सऊदी अरब के साथ की गुप्‍त मीटिंग?
Advertisement

इजरायल ने क्‍या वाकई धुर विरोधी सऊदी अरब के साथ की गुप्‍त मीटिंग?

ऊदी अरब ने सोमवार को इजरायल की उन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है जिसमें प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के बीच बातचीत का दावा किया गया था

इजरायल ने क्‍या वाकई धुर विरोधी सऊदी अरब के साथ की गुप्‍त मीटिंग?

नई दिल्लीः सुन्‍नी देश सऊदी अरब ने धुर विरोधी इजरायल की उन मीडिया रिपोर्ट्स को खारिज कर दिया है जिसमें इजराइल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के बीच बातचीत का दावा किया गया था. इस बात की जानकारी खुद सऊदी अरब के विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान ने दी है. 

सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने दी जानकारी
विदेश मंत्री फैसल बिन फरहान ने अपने आधिकारिक ट्वीट में लिखा, "हाल ही में मैंने @SecPompeo की यात्रा के दौरान एचआरएच द क्राउन प्रिंस और इजरायली अधिकारियों के बीच मीटिंग की मीडिया रिपोर्ट्स को देखा है. लेकिन दोनों के बीच ऐसी कोई बैठक नहीं हुई है. मीटिंग में सिर्फ अमेरिकी और सऊदी अरब के अधिकारी मौजूद थे."

मीडिया रिपोर्ट्स ने किया था दोनों की गुप्त वार्ता का दावा
मालूम हो कि रविवार को कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू और सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस मोहम्मद बिन सलमान के साथ गुपचुप मुलाकात की खबरें हैं.  खबरों की मानें तो दोनों ही शीर्ष नेताओं की यह बेहद ही गुप्त मीटिंग हुई है.

ये भी पढ़ें-अपने भतीजे की इस खबर से टेंशन में है तानाशाह Kim Jong-Un!

मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी दावा किया जा रहा है कि इजरायल के प्रधानमंत्री ने सऊदी अरब के क्राउन प्रिंस के साथ अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो से भी मुलाकात की. लेकिन सऊदी अरब के विदेश मंत्री ने इस खबर को खारिज कर दिया है. 

 

Trending news