उत्तर कोरिया ने फिर से दागीं 3 मिसाइलें, दक्षिण कोरिया की परेशानी बढ़ी

बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते 2 मार्च को भी उत्तर कोरिया ने दो मिसाइलों को पूर्वी सागर में छोड़ा था.

उत्तर कोरिया ने फिर से दागीं 3 मिसाइलें, दक्षिण कोरिया की परेशानी बढ़ी
फाइल फोटो

सियोल: उत्तर कोरिया (North Korea) ने सोमवार को पूर्वी सागर में छोटे दायरे की तीन मिसाइलें (प्रोजेक्टाइल) दागीं. बता दें कि इससे पहले पिछले हफ्ते 2 मार्च को भी उत्तर कोरिया ने दो मिसाइलों को सागर में छोड़ा था. उत्तर कोरिया की इस हरकत पर दक्षिण कोरिया (South Korea) के ज्वाइंट चीफ ऑफ स्टाफ (JCS) ने कहा, "माना जा रहा है कि उत्तर कोरिया अपनी संयुक्त स्ट्राइक ड्रिल जारी रखे हुए है. अज्ञात मिसाइल (प्रोजेक्टाइल) को दक्षिण हम्गयोंग प्रांत के पूर्वी शहर सोंदोक के पास के क्षेत्रों से सुबह 7.36 बजे उत्तर-पूर्व की ओर छोड़ा गया था."

दक्षिण कोरिया के JCS ने आगे कहा, "मिसाइलें करीब 200 किलोमीटर दूर और 50 किलोमीटर तक की अधिकतम ऊंचाई तक गईं. 2 मार्च को भी उत्तर कोरिया ने इसी प्रकार से दो मिसाइलें दागी थीं."

ये भी पढ़ें- ZEE NEWS की खबर ने पूरा किया भारत के मासूम का सपना, दुबई के प्रिंस से मिला कैंसर पीड़ित बच्चा

JCS ने ये भी कहा, "ऐसा प्रतीत होता है कि 28 फरवरी और 2 मार्च को हुई पिछली एक्सरसाइज के बाद आज का लॉन्च एक विंटर टाइम एक्सरसाइज रही, जिसमें कई तरह के रॉकेट लॉन्चर को शामिल करते हुए इसकी आर्टिलरी स्ट्राइक ड्रिल की गई." बता दें कि दक्षिण कोरिया और अमेरिकी इंटेलिजेंस के अधिकारी मिसाइल के बारे में और जानकारी जुटा रहे हैं. JCS कहा कि "हमारी सेना उत्तर कोरिया द्वार दागी गई मिसाइलों के मामले में स्थिति की निगरानी कर रही है."

ये भी पढ़ें- तालिबान ने कहा- अमेरिका के मुकाबले अफगान सरकार से बात करना होगा आसान

गौरतलब है कि अब ये उम्मीद जताई जा रही है कि इस महीने के आखिर तक उत्तर कोरिया इसी प्रकार से एक्सरसाइज को जारी रखेगा.

LIVE TV