दक्षिण कोरिया ने की सीमा पर गोलीबारी, को उत्तर कोरिया ने बताया उकसावे की कार्रवाई
Advertisement

दक्षिण कोरिया ने की सीमा पर गोलीबारी, को उत्तर कोरिया ने बताया उकसावे की कार्रवाई

उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया द्वारा हाल ही में सीमा पर की गयी गोलीबारी को प्योंगयांग विरोधी भावनाओं को बढ़ावा देने और प्रायद्वीप में टकराव को बनाए रखने के उद्देश्य से एक ‘‘अविवेकी सैन्य उकसावा’ बताया.

उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन की फाइल फोटो.

सोल: उत्तर कोरिया ने दक्षिण कोरिया द्वारा हाल ही में सीमा पर की गयी गोलीबारी को प्योंगयांग विरोधी भावनाओं को बढ़ावा देने और प्रायद्वीप में टकराव को बनाए रखने के उद्देश्य से एक ‘‘अविवेकी सैन्य उकसावा’ बताया.

उत्तर कोरिया से उड़ कर सीमा पार आ रही किसी वस्तु को देखने के बाद दक्षिण कोरिया ने मंगलवार (23 मई) को चेतावनी के रूप में गोलियां दागी थी. सोल ने बाद में कहा था कि यह वस्तु संभवत: एक गुब्बारा रहा होगा जो प्योंगयांग के प्रचार पत्रों को लेकर जा रहा था.

उत्तर कोरिया के जनरल स्टाफ ने गुरुवार (25 मई) को सोल पर झूठी कहानी गढ़ने का आरोप लगाया और कहा कि दक्षिण कोरिया के जवानों ने पक्षियों के एक झुंड पर 450 राउंड गोलियां चलायी.

सरकारी कोरियाई सेन्ट्रल न्यूज एजेंसी से जारी एक बयान में चेतावनी देते हुए लिखा है कि उत्तर कोरिया इस बात पर करीब से नजर रख रहा है कि दक्षिण कोरिया में ‘टकराव उन्माद’ किस तरह विकासित हो रहा है.

Trending news