उत्तर कोरिया ने अमेरिका पर हमले के लिए बनाया 14 मिनट वाला प्लान
Advertisement

उत्तर कोरिया ने अमेरिका पर हमले के लिए बनाया 14 मिनट वाला प्लान

उत्तर कोरियाई सरकार की समाचार एजेंसी केसीएनए ने कोरियन पीपुल्स आर्मी कमांडर के हवाले से बताया है कि गुआम को निशाने पर लेने की योजना अगस्त के मध्य तक पूरी कर ली जाएगी. इसके बाद देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग के एक इशारे पर गुआम में बैलेस्टिक मिसाइलें तबाही मचा देंगी. 

तानाशाह किम जोंग ने अमेरिकी द्वीप गुआम की तबाही के समय का ऐलान कर दिया है. (फोटो साभार: DNA)

वाशिंगटन: अगर उत्तर कोरिया गुआम पर मिसाइल छोड़ता है तो उसे अमेरिकी क्षेत्र में पहुंचने में महज 14 मिनट लगेंगे. इस द्वीप (गुआम) की होमलैंड सुरक्षा प्रवक्ता ने यह बताया. 'पैसिफिक डेली न्यूज' के मुताबिक, जेना गेमिंड ने गुरुवार को प्रेस ब्रीफिंग के दौरान बताया कि निवासियों को 15 ऑल-हैजर्ड्स अलर्ट वार्निग सिस्टम सायरन के जरिए सूचित किया जाएगा, जो द्वीप के निचले इलाकों में स्थित है. 

7 हजार अमेरिकी सैनिक तैनात

गेमिंड की यह टिप्पणी उत्तर कोरिया द्वारा गुरुवार सुबह गुआम के पास चार अंतरमहाद्वीपीय मिसाइलों के जरिए हमला करने की योजना बनाए जाने की घोषणा करने के बाद आई है, जहां 7 हजार अमेरिकी सैनिक तैनात हैं. गेमिंड ने कहा, "हमारे कार्यालय को सेना अधिसूचित करेगी और जनता को संदेश भेजने के लिए सभी जनसंचार माध्यमों का उपयोग किया जाएगा."

आगे के निर्देश

उन्होंने बताया कि सूचना का प्रसार करने के लिए स्थानीय मीडिया, गांव के महापौरों, सोशल मीडिया का इस्तेमाल किया जाएगा. प्रवक्ता के मुताबिक, "अगर आप सायरन सुनते हैं तो आगे के निर्देशों को जानने के लिए स्थानीय मीडिया रेडियो, टेलीविजन, प्रिंट का उपयोग करें."

गुआम की तबाही के समय का ऐलान

न्यूज एजेंसी रायटर के मुताबिक उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग ने अमेरिकी द्वीप गुआम की तबाही के समय का ऐलान कर दिया है. हमले के तय कार्यक्रम के मुताबिक उत्तर कोरिया बैलेस्टिक मिसाइलों से अमेरिका के इस द्वीप पर हमला करेगा. उत्तर कोरियाई सरकार की समाचार एजेंसी केसीएनए ने कोरियन पीपुल्स आर्मी कमांडर के हवाले से बताया है कि गुआम को निशाने पर लेने की योजना अगस्त के मध्य तक पूरी कर ली जाएगी. इसके बाद देश के सर्वोच्च नेता किम जोंग के एक इशारे पर गुआम में बैलेस्टिक मिसाइलें तबाही मचा देंगी. 

Trending news