close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

नास्त्रेदमस ने की थी आईएसआईएस के उभार और खतरे की भविष्यवाणी!

फ्रेंच भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां अब तक सच साबित हो चुकी हैं। नास्त्रेदमस ने अब तक हुए दो विश्वयुद्ध, नेपोलियन का उदय, नाजी तानाशाह हिटलर के वजूद को लेकर भी भविष्यवाणी की थी। नास्‍त्रेदमस ने 16वीं सदी में भविष्‍यवाणी की थी और कहा था कि इस दौर में एक ऐसा व्‍यक्ति सत्‍ता में आएगा जो क्रिश्चियन धर्म के खिलाफ होगा और दुनिया के सामने एक बड़े खतरे के तौर पर उभरेगा।

नास्त्रेदमस ने की थी आईएसआईएस के उभार और खतरे की भविष्यवाणी!

नई दिल्‍ली/लंदन : फ्रेंच भविष्यवक्ता नास्त्रेदमस की कई भविष्यवाणियां अब तक सच साबित हो चुकी हैं। नास्त्रेदमस ने अब तक हुए दो विश्वयुद्ध, नेपोलियन का उदय, नाजी तानाशाह हिटलर के वजूद को लेकर भी भविष्यवाणी की थी। नास्‍त्रेदमस ने 16वीं सदी में भविष्‍यवाणी की थी और कहा था कि इस दौर में एक ऐसा व्‍यक्ति सत्‍ता में आएगा जो क्रिश्चियन धर्म के खिलाफ होगा और दुनिया के सामने एक बड़े खतरे के तौर पर उभरेगा।

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी की हत्‍या, हिरोशिमा-नागासाकी पर परमाणु हमले की भविष्‍यवाणी करने वाले नॉस्‍त्रेदमस ने दुनिया का काल बन चुके आतंकी संगठन आईएसआईएस के बारे में भी भविष्‍यवाणी कर डाली थी। मीडिया में सामने आई कुछ रिपोर्टों के अनुसार, 16वीं सदी में ही नास्‍त्रेदमस ने आईएसआईएस के सामने आने और दुनिया पर मंडराने वाले खतरे के बारे में भविष्‍यवाणी कर डाली थी। नास्‍त्रेदमस की मानें तो आईएसआईएस की वजह से अब दुनिया में थर्ड वर्ल्‍ड वॉर की शुरुआत होगी।

नेपोलियन और हिटलर को नास्त्रेदमस ने ईश्वर विरोधी (एंटी क्राइस्ट) कहा था और कहा था कि तीसरा ईश्वर विरोधी(एंटी क्राइस्ट) जब आएगा तो 27 साल के तीसरे विश्वयुद्ध के साथ ही दुनिया समाप्त हो जाएगी। ऐसे में नास्त्रेदमस पर भरोसा करने वालों की मानें तो तीसरा ईश्वर विरोधी आईएसआईएस का मुखिया पूरी दुनिया को समाप्त करने की ओर कदम बढ़ा रहा है।

जिस तरह सीधे समूचे यूरोप से युद्ध की भविष्यवाणी नास्त्रेदमस ने की थी, उसी भविष्यवाणी की तरफ कदम बढ़ाते हुए आईएसआईएस प्रमुख अबु बकर अल बगदादी अगले कुछ सालों में हमलों का खाका भी जारी कर चुका है, जिसमें स्पेन जैसे देशों पर आईएसआईएस के कब्जे की बात कही गई थी। इसकी चपेट में भारत के भी आने की संभावनाएं हैं। नास्त्रेदमस ने भविष्यवाणी की थी कि तीसरे ईश्वर विरोधी से समूची दुनिया का युद्ध 27 साल तक चलेगा। उस समय पूरी दुनिया में बर्बरता की सारी हदें पार कर दी जाएंगी। तीसरा ईश्वर विरोधी कोई और नहीं, बल्कि आईएसआईएस का मुखिया अबु बकर अल बगदादी है।

नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी के मुताबिक तीसरा और आखिरी विश्वयुद्ध का दौर शुरू हो चुका है, जो 27 सालों बाद दुनिया की बर्बादी के साथ ही थम जाएगा। ऐसे में आईएसआईएस की बढ़ती ताकत और उसकी परमाणु हथियारों तक पहुंच भी इस भविष्यवाणी की तरफ इशारा कर रही है। नास्त्रेदमस ने कहा था कि वो ईश्वर विरोधी मेसोपोटामिया (आधुनिक इराक) में होगा और दुनिया पर कहर ढा देगा। ऐसे में पूरी दुनिया का खात्मा ही एकमात्र विकल्प बचेगा।