Zee Rozgar Samachar

न साड़ी और न Pantsuit, इस खास ड्रेस में Kamala Harris ने ली उप राष्ट्रपति पद की शपथ

कमला हैरिस ने जिस ड्रेस का शपथ ग्रहण समारोह के लिए चुनाव किया था, उसे क्रिस्टोफर जॉन रोजर्स (Christopher John Rogers) और सर्जियो हडसन (Sergio Hudson) ने डिजाइन किया है. न्यूयॉर्क शहर के निवासी रोजर Baton Rouge एक यंग ब्लैक डिजाइनर हैं. वहीं सर्जियो दक्षिण कैरोलिना के जाने-माने ब्लैक डिजाइनर हैं. 

न साड़ी और न Pantsuit, इस खास ड्रेस में Kamala Harris ने ली उप राष्ट्रपति पद की शपथ

वाशिंगटनः भारतीय मूल की कमला देवी हैरिस (Kamala Devi Harris) ने ऐतिहासिक शपथ ग्रहण समारोह के दौरान बुधवार को अमेरिका की पहली महिला उप राष्ट्रपति (America first female vice president) के रूप में शपथ ली. हैरिस (56) अमेरिका की 49वीं उपराष्ट्रपति हैं. वह राष्ट्रपति जो बाइडेन (78) के साथ काम करेंगी. शपथ ग्रहण समारोह में कमला हैरिस ने तो न साड़ी पहनी और न ही Pantsuit पहना. खास मौके पर हैरिस ने डार्क पर्पल कलर की फॉर्मल ड्रेस का चुनाव किया. इस पर उन्होंने मैचिंग का लॉन्‍ग कोट कैरी किया. 

ये भी पढ़ें-Joe Biden बने अमेरिका के 46वें राष्ट्रपति, Kamala Harris बनीं पहली महिला उप राष्ट्रपति

कमला हैरिस की ड्रेस

अमेरिका की उप राष्ट्रपति कमला हैरिस शपथ ग्रहण समारोह में काफी सिंपल अंदाज में दिखीं. कमला ने मैचिंग कोट के साथ नेकपीस और ब्रोच पिन कैरी किया. कैपिटल हिल (Capitol Hill) पर कमला हैरिस और जो बाइडेन दोनों ने राल्फ लॉरेन सूट का चुनाव किया. बताया जा रहा है कि कमला हैरिस ने जिस ड्रेस का शपथ ग्रहण समारोह के लिए चुनाव किया था, उसे क्रिस्टोफर जॉन रोजर्स (Christopher John Rogers) और सर्जियो हडसन (Sergio Hudson) ने डिजाइन किया है. न्यूयॉर्क शहर के निवासी रोजर Baton Rouge  एक यंग ब्लैक डिजाइनर हैं. वहीं सर्जियो दक्षिण कैरोलिना के जाने-माने ब्लैक डिजाइनर हैं. कमला हैरिस से पहले रोजर्स और हडसन दोनों ने पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा (ichelle Obama) और बेयोंस के लिए भी ड्रेस को डिजाइन किया था. 

ये भी पढ़ें-अमेरिकी उप राष्‍ट्रपति कमला हैरिस को ‘फीमेल ओबामा’ क्‍यों कहा जाता है?

शपथ ग्रहण समारोह से पहले ये कयास लगाए जा रहे थे कि कमला हैरिस साड़ी पहनकर अपनी भारतीय जड़ों का सम्मान करेंगी. चूंकि हैरिस की मां चेन्नई से ताल्लुक रखती थीं और वे यहां अपने नाना-नानी से मिलने भी आती रहीं. हालांकि, उन्होंने खास मौके के लिए फॉर्मल ड्रेस का चुनाव किया.

VIDEO

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.