अमेरिका के 'दुश्मन' उठा सकते हैं मौजूदा हालात का फायदा, NSA ने दी चेतावनी

अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन ने किसी देश का नाम नहीं लिया.

अमेरिका के 'दुश्मन' उठा सकते हैं मौजूदा हालात का फायदा, NSA ने दी चेतावनी
अमेरिका के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन. (फाइल फोटो)

वॉशिंगटन: अमेरिका (America) के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार रॉबर्ट ओब्रायन (Robert O'Brien) ने कहा है कि अफ्रीकी-अमेरिकी नागरिक जॉर्ज फ्लॉयड (George Floyd) की पुलिस हिरासत में मौत की घटना के बाद अमेरिका के ‘शत्रु’ देश के घरेलू हालात का फायदा उठाने की फिराक में हैं ताकि अमेरिका को नुकसान पहुंचा सकें.

46 साल के फ्लॉयड की मिनियापोलिस में 25 मई को उस वक्त मौत हो गई थी जब एक श्वेत पुलिस अधिकारी ने उसे जमीन पर लेटाकर उसकी गर्दन पर अपना घुटना रख दिया और उन्हें सांस लेने में परेशानी होने लगी.

ये भी पढ़ें- Twitter ने लाखों चीन समर्थकों के अकाउंट किए ब्लॉक, कोरोना वायरस से जुड़ी है वजह

ओब्रायन ने फ्लॉयड की मौत के खिलाफ प्रदर्शनों के बीच पिछले सप्ताह अपने सलाहकारों के साथ आंतरिक फोन कॉल में कहा था, ‘‘हमारे दुश्मन मौजूदा हालात का फायदा उठाने की कोशिश कर रहे हैं ताकि अमेरिका और मुक्त दुनिया को नुकसान पहुंचा सकें या उस पर बढ़त पा सकें.’’

उन्होंने किसी देश का नाम नहीं लिया.

अमेरिकी मीडिया कंपनी पॉलिटिको द्वारा गुरुवार को जारी ओब्रायन के बयानों के अनुसार उन्होंने विश्वास जताया कि अमेरिका के विरोधी अपने दुर्भावनापूर्ण प्रयासों में विफल रहेंगे. 

ये भी पढ़ें- इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट पर प्रतिबंध मामला: कोर्ट ने की ट्रंप की कड़ी शब्दों में आलोचना

एनएसए ने कहा कि प्रत्येक अमेरिकी मिनियापोलिस में फ्लॉयड की बेवजह मौत से आक्रोशित है.

उन्होंने कहा, ‘‘यह भयावह हत्या थी जिसने हर जगह अच्छे लोगों को स्तब्ध और आक्रोशित कर दिया, जिसमें राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शामिल हैं.’’

ये भी देखें-