ऑस्‍ट्रेलिया में मगरमच्छ से भरे पानी के ऊपर टहनी पर बैठा मिला Nude आदमी, घोंघे खाकर रहा जिंदा

मछुआरे कैम फॉस्ट ने बुधवार को बताया कि वह और उसके साथी मछुआरे केव जॉइनर ने 40 साल के ल्यूक वोस्करेन्स्की को मदद के लिए चिल्लाते हुए सुना था. वोस्करेन्स्की के शरीर पर कीचड़ लगी थी और उसे कई कीड़ों ने काट दिया था. इस भगोड़े आदमी ने उन्‍हें बताया कि वह 4 दिन से घोंघे खाकर जी रहा था.

ऑस्‍ट्रेलिया में मगरमच्छ से भरे पानी के ऊपर टहनी पर बैठा मिला Nude आदमी, घोंघे खाकर रहा जिंदा
मगरमच्‍छों वाले जलाशय के ऊपर नग्‍नावस्‍था में बैठा ल्यूक वोस्करेन्स्की (9 न्‍यूज फोटो)

सिडनी: ऑस्‍ट्रेलिया में डार्विन (Darwin) के पास कथित तौर पर एक भगोड़ा व्‍यक्ति नग्‍नावस्‍था (Naked condition) में मिला है. ये व्‍यक्ति ऑस्ट्रेलियाई मगरमच्छों (Crocodile) से भरे जलाशय के ऊपर पेड़ की टहनी पर बैठा था. 2 मछुआरे (fishermen) इस व्‍यक्ति को बचाकर डार्विन तक लाए. कहा जा रहा है कि इस आदमी ने जमानत के नियमों का उल्‍लंघन किया है. 

मछुआरे कैम फॉस्ट ने बुधवार को बताया कि वह और उसके साथी मछुआरे केव जॉइनर ने 40 साल के ल्यूक वोस्करेन्स्की को मदद के लिए चिल्लाते हुए सुना था. ये दोनों उस समय उत्तरी शहर डार्विन के बाहरी इलाके मैंग्रोव में जाल फैला रहे थे. 

घोंघे खाकर रहा जिंदा 
फॉस्ट ने बताया कि वोस्करेन्स्की के शरीर पर कीचड़ लगी थी और उसे कई कीड़ों ने काट दिया था. इस भगोड़े आदमी ने उन्‍हें बताया कि वह 4 दिन से घोंघे खाकर जी रहा था. आदमी के न्‍यूड होने को लेकर फॉस्‍ट ने कहा, ' हमें इससे कोई मतलब नहीं था. उसने पेड़ में एक घोंसला बनाया हुआ था और वह पानी से केवल एक मीटर ऊपर था. पानी में ढेरों मगरमच्छ थे इसलिए उसने जीवित रहने के लिए अच्छा तरीका अपनाया था.' 

ये भी पढ़ें: 81 की लेडी ने 35 साल के युवक से रचाई शादी, अब इस वजह से हैं परेशान

जॉइनर ने बताया, 'पहले वह उसके दोस्‍त अपनी छोटी एल्युमीनियम की नाव पर वोस्करेन्स्की को ले जाने में संकोच कर रहे थे. ले‍किन फिर हमने देखा कि उसकी हालत बहुत खराब थी, उसने पानी नहीं पिया था और वह बहुत कमजोर था. तब हमने उसे नाव में ही ले जाना बेहतर समझा.' 

फॉस्ट ने कहा कि वह केवल अंडरवियर पर रहे और वोस्करेन्स्की को अपने शॉर्ट्स और एक बीयर दी. इसके बाद तीनों डार्विन वापस लौटने लगे.

डकैती का था आरोप 
जब वे डार्विन पहुंचे तो वहां के बोट रैंप पर एक एंबुलेंस पहले से उनका इंतजार कर रही थी. वोस्‍करेन्‍स्‍की को डार्विन अस्पताल ले जाया गया और वहां पुलिस के पहरे में उसका इलाज किया गया. 

उत्तरी क्षेत्र की पुलिस ने कहा है कि उस पर सशस्त्र डकैती करने का आरोप था और वह जमानत पर छूटा था. पुलिस ने आरोप लगाया कि उसने पिछले हफ्ते अपने इलेक्ट्रॉनिक मॉनीटरिंग डिवाइस को कट कर दिया था और अधिकारियों से बचने की कोशिश की थी.

पुलिस के एक प्रवक्ता ने गार्डियन ऑस्ट्रेलिया को बताया कि वोस्करेन्स्की को फिर से गिरफ्तार किए जाने के बाद उस पर गंभीर हमला करने और जमानत के उल्लंघन का आरोप लगाया गया है. उसे रिमांड पर लिया गया है और अब उसे 9 फरवरी को अदालत में पेश किया जाना है.

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.