वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने ड्रोन हमले के लिए विपक्षी नेताओं को जिम्मेदार ठहराया

हत्या का प्रयास करने के मामले में देश के प्रमुख विपक्षी नेताओं में से एक से इसका संबंध रहने का आरोप 

वेनेजुएला के राष्ट्रपति ने ड्रोन हमले के लिए विपक्षी नेताओं को जिम्मेदार ठहराया
वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो

काराकस: वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मदुरो ने ड्रोन के जरिए कथित तौर पर हत्या का प्रयास करने के मामले में देश के प्रमुख विपक्षी नेताओं में से एक से इसका संबंध रहने का आरोप लगाया है. मदुरो ने कहा कि एक टीवी चैनल ने बुधवार को प्रसारित किया कि गिरफ्तार किए गए संदिग्धों ने कोलंबिया में रह रहे एक निर्वासित विपक्षी नेता जुलियो बोरगेस की तरफ इशारा किया है. शनिवार को एक सैन्य समारोह के दौरान दो ड्रोन में विस्फोट कर राष्ट्रपति की हत्या का प्रयास किया गया था.कराकस में नेशनल गार्ड के 81 वर्ष पूरे होने पर मनाए जा रहे समारोह के दौरान राष्ट्रपति के पास कुछ विस्फोटक आ गिरा था.

वेनेजुएला सरकार के मुताबिक, राष्ट्रपति निकोलस मादुरो की हत्या के कथित प्रयास के मामले में छह अब तक छह आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. इन पर राजद्रोह, हत्या का प्रयास और आतंकवाद का आरोप लगाया गया है. यह जानकारी गृह एवं न्याय मंत्री नेस्टर रेवेरोल ने दी है. सरकार के अधिकारियों का कहना है कि हमें उस जगह का भी पता चल गया है, जहां वे हमले के पहले रुके थे. जिन लोगों ने विस्फोटक बनाए और हथियार तैयार किए उनकी पहचान भी कर ली गई है. उनके दुनियाभर में संबंध हैं. मंत्री के मुताबिक इस हत्या के षड्यंत्र को लेकर शहर के कई होटल में छापेमारी भी की जा रही है. दोषियों को पकड़ने के लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं.

(इनपुट एजेंसी से)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.