Corona वैक्सीन पर क्रिमिनल्स की नजर, इंटरपोल ने जारी किया अलर्ट

इंटरपोल ने कहा है कि उसने 194 सदस्य देशों में कानून प्रवर्तन के लिए ग्‍लोबल अलर्ट जारी कर दिया है. इंटरपोल ने उन्हें चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) वैक्‍सीन को संगठित अपराधी फिजीकल और ऑनलाइन दोनों ही तरह से निशाना बना सकते हैं. 

Corona वैक्सीन पर क्रिमिनल्स की नजर, इंटरपोल ने जारी किया अलर्ट
(फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली: ब्रिटेन (Britain) Covid-19 वैक्सीन (Corona Vaccine) के सामान्य उपयोग को मंजूरी देने वाला दुनिया का पहला देश बन गया है. इस बीच चिंता की बात ये है कि इंटरपोल (Interpol) ने इसे लेकर बुधवार को गंभीर चेतावनी दी है. इंटरपोल ग्‍लोबल पुलिस कोआर्डिनेशन एजेंसी ने चेतावनी दी है कि संगठित आपराधिक नेटवर्क (Organised Criminal Networks) COVID-19 वैक्‍सीन्‍स को निशाना बना सकते हैं और वो इनके नकली रूप बनाकर बेच सकते हैं. 

194 देशों को जारी किया अलर्ट 
इंटरपोल ने कहा कि उसने 194 सदस्य देशों में कानून प्रवर्तन के लिए ग्‍लोबल अलर्ट जारी कर दिया है. इंटरपोल ने उन्हें चेतावनी दी है कि कोरोना वायरस (Coronavirus) वैक्‍सीन को संगठित अपराधी फिजीकल और ऑनलाइन दोनों ही तरह से निशाना बना सकते हैं. 

ये भी पढ़ें: इस देश में अगले हफ्ते से लगेगी कोरोना वैक्सीन

इंटरपोल के महासचिव ज्‍यॉर्गन स्‍टॉक ने कहा, 'जैसा कि सरकारें वैक्‍सीन को लाने और उनके उपयोग की तैयारी कर रही हैं, वहीं आपराधिक संगठन इन वैक्‍सीन की सप्‍लाई चेन में घुसपैठ करने की योजना बना रहे हैं. आपराधिक नेटवर्क फर्जी वेबसाइटों के जरिए भी जनता को निशाना बना रहे होंगे. इससे लोगों के स्वास्थ्य और उनके जीवन को गंभीर खतरा पैदा हो सकता है.' 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.