close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ओसामा बिन लादेन के बेटे ने 9/11 के हाईजैकर की बेटी से किया निकाह

लादेन के भाइयों के अनुसार, हमजा ही अल कायदा में लादेन की तरह सुप्रीम पोजीशन हासिल करेगा. इसके साथ ही वह अपने पिता की मौत का बदला भी अमेरिका से लेगा.

ओसामा बिन लादेन के बेटे ने 9/11 के हाईजैकर की बेटी से किया निकाह

लंदन : आतंकी ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा बिन लादेन ने अमेरिका पर 9/11 के रूप में हुए सबसे खतरनाक आतंकी हमले के मास्टरमाइंड मोहम्मद अट्टा की बेटी से निकाह किया है. अमेरिका में ये आतंकी हमला 2001 में सितंबर को हुआ था. इस निकाह की पुष्टि ओसामा बिन लादेन के सौतेले भाई अहमद और हसन अल अट्टा ने की. उन्होंने ब्रिटेन के अखबार गार्डियन से बातचीत करते हुए कहा कि हमने सुना है कि उसने मोहम्मद अट्टा की बेटी से शादी की है. अभी हम ये नहीं बता सकते कि वह कहा हैं. लेकिन अनुमान है कि वह अफगानिस्तान होंगे.

लादेन के भाईयों के अनुसार, हमजा ही अल कायदा में लादेन की तरह सुप्रीम पोजीशन हासिल करेगा. इसके साथ ही वह अपने पिता की मौत का बदला भी अमेरिका से लेगा. लादेन को अमेरिकी सील के कमांडोज ने मई 2011 में एबटाबाद में मार दिया था. हमजा लादेन की तीन पत्नियों में से एक खेरिया सबर का बेटा है. खेरिया एबटाबाद में उस समय लादेन के साथ मौजूद थी, जब उसे मारा गया था.

अमेरिका में सिख व्यक्ति से मारपीट, कहा- ‘तुम लादेन की तरह आतंकी, अपने देश जाओ’

पश्चिमी देशों की खुफिया एजेंसियां पिछले दो साल से हमजा को खोज रही हैं कि वह कहां पर है. लादेन का एक और बेटा खालिद एबटाबाद रेड में मारा गया था. इसके अलावा उसका एक और बेटा साद  अफगानिस्तान में 2009 में ड्रोन हमले में मारा गया था. उसके बाद ही लादेन ने संकेत दिया था कि वह हमजा को अपनी जगह देने के लिए तैयार करेगा.

लादेन की मौत के बाद उसकी पत्नियां और दूसरे बेटे सऊदी अरब लौट गए थे. उन्हें वहां के प्रिंस मोहम्मद बिन नैयफ ने शरणार्थी का दर्जा दिया था. लादेन की मौत के बाद उसकी पत्नी और बेटे उसकी मां आलिया घानम के संपर्क में हैं.