सील टीम के पूर्व सदस्य का दावा-डर से मर गया ओसामा
Advertisement

सील टीम के पूर्व सदस्य का दावा-डर से मर गया ओसामा

पाकिस्तान में 2011 में अलकायदा प्रमुख को अपनी गोलियों से ढेर करने वाले अमेरिकी नौसेना की सील टीम के पूर्व सदस्य ने कहा कि ओसामा बिन लादेन ‘डर से मर’ गया।

सील टीम के पूर्व सदस्य का दावा-डर से मर गया ओसामा

वाशिंगटन : पाकिस्तान में 2011 में अलकायदा प्रमुख को अपनी गोलियों से ढेर करने वाले अमेरिकी नौसेना की सील टीम के पूर्व सदस्य ने कहा कि ओसामा बिन लादेन ‘डर से मर’ गया।

राबर्ट ओ नील ने कहा, ‘वह डर से मर गया। वह जानता था कि हम उसे मारने के लिए आए हैं। इस तरह सब कुछ खत्म हुआ।’ पिछले सप्ताह उन्होंने इसे सार्वजनिक करने का फैसला किया, जिसके बाद नौसेना सील टीम के सेवारत और पूर्व सदस्यों की तरफ से विभिन्न तरह की प्रतिक्रियाएं आयी। कुछ ने कहा कि सील टीम के किसी अन्य सदस्य ने ओसामा को मार गिराया।

गौरतलब है कि मई 2011 में पाकिस्तान के एबोटाबाद में नौसेना के विशेष दस्ते ने ओसामा के परिसर पर छापा मारा और उसका खात्मा किया। बहरहाल, ओ नील का कहना है कि अगर लोगों को उनकी बात पर यकीन नहीं होता तो वह उसकी परवाह नहीं करते।

‘सीएनएन’ ने उनके एक ऑडियो साक्षात्कार के हवाले से कहा है, ‘पिछले दो साल में सबसे महत्वपूर्ण सबक जो मैंने सीखा, उससे ये मायने नहीं रखता कि कोई दूसरा कहे कि मैंने मार गिराया। टीम को वह मिला।’

 

Trending news