'जिहादियों! अमेरिका और उसके सहयोगियों पर करो हमला करो'
Advertisement

'जिहादियों! अमेरिका और उसके सहयोगियों पर करो हमला करो'

आतंक के राजकुमार के नाम से पहचाने जाने वाले ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा ने अलकायदा समर्थकों से अमेरिका और उसके सहयोगी देशों में हमला करने को कहा है।

'जिहादियों! अमेरिका और उसके सहयोगियों पर करो हमला करो'

वाशिंगटन : आतंक के राजकुमार के नाम से पहचाने जाने वाले ओसामा बिन लादेन के बेटे हमजा ने अलकायदा समर्थकों से अमेरिका और उसके सहयोगी देशों में हमला करने को कहा है।

मारे जा चुके अलकायदा प्रमुख के बेटे ने एक वीडियो संदेश में अलकायदा समर्थकों से वाशिंगटन डीसी, पेरिस, तेल अवीव में हमला करने को कहा है। लादेन के बेटे की उम्र 20 साल के आसपास है।

एसआईटीई खुफिया समूह के मुताबिक हमजा बिन लादेन ने पश्चिम एशिया से लेकर अमेरिका के सहयोगियों और यहूदी अमेरिकियों के खिलाफ जेहादी जंग छेड़ने का आह्वान करते हुए कहा है ‘यह तुम्हारा कर्तव्य है।’ एसआईटीई की कार्यकारी निदेशक रीता काट्ज ने कहा कि बिन लादेन ब्रांड को फिर से जिंदा कर अलकायदा अपनी लोकप्रियता फिर से बढ़ाना चाहता है।

9-11 के बाद की तस्वीरों में दिखता है कि हमजा वयस्क आतंकियों को प्रेरित करता है। 2011 में पाकिस्तान में अमेरिकी नेवी सील के उस अभियान में वह बच निकला था, जिसमें ओसामा मारा गया था।

भोले भाले से दिखने वाले इस आतंकी ने यह वीडियो संभवत: जून से पहले बनाया था क्योंकि इसमें वह तालिबान के मुल्ला उमर को वचन देता है। मुल्ला उमर की मौत हो चुकी है। रोचक बात यह है कि हमजा बिन लादेन ने इस्लामिक स्टेट ऑफ इराक एंड सीरिया (आईएसआईएस) का जिक्र नहीं किया है, जिसकी तरफ दुनिया भर से चरमपंथी आकर्षित हो रहे हैं।

Trending news