कनाडा में हमले ने हम सभी को हिला कर रख दिया है: ओबामा
Advertisement

कनाडा में हमले ने हम सभी को हिला कर रख दिया है: ओबामा

अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कनाडा में हुई भीषण गोलीबारी की निंदा करते हुए ओटावा हमले के मद्देनजर मदद की पेशकश की है। बुधवार को हुए इस हमले में एक कनाडाई सैनिक मारा गया।

कनाडा में हमले ने हम सभी को हिला कर रख दिया है: ओबामा

वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कनाडा में हुई भीषण गोलीबारी की निंदा करते हुए ओटावा हमले के मद्देनजर मदद की पेशकश की है। बुधवार को हुए इस हमले में एक कनाडाई सैनिक मारा गया।

ओबामा ने अपने ओवल आफिस में संवाददाताओं से कहा, ‘इसने हम सभी को हिला कर रख दिया है लेकिन इस कठिन घड़ी में यह सुनिश्चित करने के लिए कि हम कनाडा के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं, जो भी संभव होगा, करेंगे।’ राष्ट्रपति ने 20 अक्तूबर को क्यूबेक और 22 अक्तूबर को ओटावा में हुए हमलों के मद्देनजर कनाडा के प्रति अमेरिकी जनता की एकजुटता जाहिर करने के लिए प्रधानमंत्री स्टीफन हार्पर से भी बात की।

हमलों की निंदा करते हुए ओबामा ने दोनों देशों के बीच घनिष्ठ मित्रता तथा गठबंधन की मजबूती को रेखांकित किया और इन हमलों पर जवाबी कार्रवाई के लिए कनाडा को जरूरी सहायता की पेशकश की ।

ओबामा ने कहा, ‘वहां स्थिति त्रासद है। दो दिन पहले, एक हमले में एक कनाडाई सैनिक मारा गया। अब हमें पता चला है कि आज एक और युवक मारा गया। मैं अमेरिकी लोगों की ओर से संबंधित परिवार और पूरी कनाडाई जनता के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं।’ ओबामा ने कहा, ‘अभी हमें पूरी सूचना नहीं मिली है कि यह किसी व्यापक नेटवर्क का हिस्सा था या किसी योजना का... या फिर ये किसी निजीगत स्तर पर किया गया या कुछ लोगों ने मिलकर किया। लेकिन यह बताता है कि इस प्रकार की मूखर्तापूर्ण हिंसा या आतंकवाद के प्रति हमें कितना सतर्क रहने की जरूरत है।’

Trending news