पाकिस्तान: फिर आतंकी हमले से दहला पेशावर, 14 की मौत; तालिबान ने ली जिम्मेदारी
Advertisement

पाकिस्तान: फिर आतंकी हमले से दहला पेशावर, 14 की मौत; तालिबान ने ली जिम्मेदारी

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी नकाब पहने हुए थे. ईद-ए-मीलाद-ए-नबी की छुट्टी की वजह से संस्थान बंद था, लेकिन छात्रावास में करीब 100 छात्र मौजूद थे.

पेशावर के ‘डायरेक्टरेट ऑफ एग्रीकल्चर एक्सटेंशन’ परआतंकी हमले के बाद कंप्यूटर लैब में एक राहतकर्मी. (Reuters/1 Dec, 2017)

पेशावर: पाकिस्तान के पश्चिमोत्तर शहर पेशावर में पांच नकाबपोश आतंकवादियों ने शुक्रवार (1 दिसंबर) को कृषि प्रशिक्षण संस्थान में हमला बोल दिया और अंधाधुंध गोलियां चलाई. इसमें कम से कम 14 लोगों की मौत हो गयी, जिनमें आधे छात्र हैं. हालांकि, सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों को मार गिराया. आतंकवादियों ने अशांत खैबर पख्तूनवा सूबे की राजधानी पेशावर स्थित यूनिवर्सिटी रोड पर ‘डायरेक्टरेट ऑफ एग्रीकल्चर एक्सटेंशन’ के छात्रावास पर हमला किया था. आतंकवादी ऑटोरिक्शा से आये थे.

  1. मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने सभी आतंकवादियों को मार गिराया.
  2. आतंकियों के कब्जे से आत्मघाती जैकेट, दो एके राइफलें, पिस्टल और विस्फोटक बरामद हुआ.
  3. इस हमले में एक मीडियाकर्मी, और तीन पुलिसकर्मी भी जख्मी हुये हैं.

सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादी नकाब पहने हुए थे. ईद-ए-मीलाद-ए-नबी की छुट्टी की वजह से संस्थान बंद था, लेकिन छात्रावास में करीब 100 छात्र मौजूद थे. अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने स्वचालित हथियारों से इमारत पर गोलीबारी की. तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

अस्पताल के अधिकारियों ने बताया कि हमले में 14 लोग मारे गये जिनमें आधे छात्र हैं. हमले में 32 लोग जख्मी हो गये. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि करीब एक घंटे तक चली मुठभेड़ के बाद सुरक्षा बलों ने सभी आतंकवादियों को मार गिराया.

अभियान के दौरान परिसर के अंदर से लगातार गोलियों और धमाकों की आवाज आ रही थी. अधिकारियों ने आतंकवादियों के कब्जे से आत्मघाती जैकेट, दो एके राइफलें, पिस्टल और विस्फोटक बरामद किया गया. खबरों के मुताबिक इस हमले में एक मीडियाकर्मी, और तीन पुलिसकर्मी भी जख्मी हुये हैं. खैबर पख्तूनख्वा के पुलिस महानिरीक्षक सलाउद्दीन खान महसूद ने कहा कि गनीमत रही की छुट्टियों की वजह से संस्थान में ज्यादा छात्र मौजूद नहीं थे.

Trending news