पाकिस्तान में 2 कोयला खदान धसकने से 18 लोगों की मौत

क्वेटा के पास ही सरकारी खदान धसकने से कम से कम नौ खनन कर्मी अंदर फंस गए. अधिकारियों ने बताया कि बचावकर्मियों ने दो शव निकाले हैं.

पाकिस्तान में 2 कोयला खदान धसकने से 18 लोगों की मौत

इस्लामाबाद : पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में कोयले की दो खदानें धसकने से कम से कम 18 लोगों की मौत हो गयी जबकि छह अन्य घायल हो गये. प्रांतीय राजधानी क्वेटा के पास मारवाड़ में गैस विस्फोट के कारण खदान धसकने से करीब 24 खनन कर्मी अंदर फंस गये. मरने वालों में ज्यादा नाबालिग बताए जा रहे हैं. जब यह हादसा हुआ उस समय खान के अंदर करीब 25 लोग मौजूद थे. 

क्वेटा के उपायुक्त फारूख अतिक ने बताया कि हादसे में 16 लोग मारे गए हैं. उन्होंने बताया कि छह लोगों को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया है. जबकि एक व्यक्ति अभी भी मलबे में फंसा हुआ है. 

क्वेटा के पास ही सरकारी खदान धसकने से कम से कम नौ खनन कर्मी अंदर फंस गए. अधिकारियों ने बताया कि बचावकर्मियों ने दो शव निकाले हैं. दो लोगों को अस्पताल ले जाया गया है. उन्होंने कहा कि अभी भी अंदर फंसे हुए पांच लोगों को निकालने का प्रयास किया जा रहा है. हादसा क्वेटा से 25 किलोमीटर दूर पूर्वी इलाके में हुआ. दोनों ही जगह राहत और बचाव का काम तेजी से चल रहा है.