पाकिस्तान: बलूचिस्तान में तालिबानी आतंकियों का फिदायीन हमला; 5 की मौत, 19 जख्मी
Advertisement

पाकिस्तान: बलूचिस्तान में तालिबानी आतंकियों का फिदायीन हमला; 5 की मौत, 19 जख्मी

हमलावरों ने सुरक्षा बलों के एक काफिले को उस वक्त निशाना बनाया जब वह प्रांतीय राजधानी क्वेटा में सरियब रोड से गुजर रहा था.

आतंकवादी संगठन तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है. (फाइल फोटो)

कराची: पाकिस्तान के बलूचिस्तान प्रांत में शनिवार (25 नवंबर) को सुरक्षा बलों को निशाना बनाकर किए गए एक आत्मघाती हमले में कम से कम पांच लोग मारे गए जबकि 19 अन्य जख्मी हो गए. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. इस अशांत क्षेत्र में सुरक्षा बलों पर हुआ यह ताजा हमला है. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि हमलावरों ने सुरक्षा बलों के एक काफिले को उस वक्त निशाना बनाया जब वह प्रांतीय राजधानी क्वेटा में सरियब रोड से गुजर रहा था. आतंकवादी संगठन तालिबान ने हमले की जिम्मेदारी ली है.

जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पुलिस ने पुष्टि की कि सुरक्षा बलों के काफिले पर फिदायीन हमला किया गया और इस घटना में पांच लोग मारे गए. एक सरकारी अधिकारी ने कहा, "निशाना फ्रंटियर कोर के कमांडर का वाहन था, लेकिन जब बम धमाका हुआ तो वह उस वक्त वाहन में नहीं थे." इससे पहले, क्वेटा के सिविल अस्पताल के प्रवक्ता वसीम बेग ने शनिवार (25 नवंबर) को कहा कि उन्हें चार शव मिले थे जबकि एक बच्चे सहित 19 लोग बम धमाके में जख्मी हो गए.

माना जा रहा है कि पांचवें शख्स ने बाद में अस्पताल में दम तोड़ा. वसीम बेग ने कहा, "कुछ घायलों की हालत अब भी नाजुक है क्योंकि वे हमले के दौरान नुकीली चीजों की चपेट में आ गए." यह हमला ऐसे समय में हुआ है जब कल ही खैबर-पख्तूनख्वा के वरिष्ठ अधिकारी अशरफ नूर पेशावर के हयाताबाद में अपने वाहन पर हुए एक आत्मघाती हमले में मारे गए. 

तालिबान आतंकवादी और बलूच राष्ट्रवादी इस इलाके में अक्सर सुरक्षा बलों पर हमले करते हैं. बीते 15 नवंबर को बलूचिस्तान में पाकिस्तान के एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी और उसके परिवार के तीन सदस्यों की मोटरसाइकिल सवार अज्ञात आतंकवादियों ने हत्या कर दी थी.

Trending news